छापामारी:अलग-अलग 10 से अधिक यूजर आईडी बनाकर लोगों का करवाता था ट्रेनों में रिजर्वेशन, गिरफ्तार

बरौनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न ट्रेनों के 16 हजार 570 रुपए के बुक कराया गए 9 ई-टिकट बरामद

अलग-अलग 10 से अधिक यूजर आईडी बनाकर ट्रेन के टिकट बनाकर बेचने वाले एक गिरोह का उद्भेदन बरौनी आरपीएफ ने किया है। इस मामले में बरौनी आरपीएफ की संयुक्त टीम ने फुलवड़िया थाना क्षेत्र के तारा अड्डा स्थित एक साइबर कैफे में छापामारी कर कई ई-टिकटों के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जिसकी पहचान क्रमशः साइबर संचालक फुलवरिया थाना के फुलबड़िया 03 तारा अड्डा निवासी स्व परशुराम यादव के 39 वर्षीय पुत्र गुलाब कुमार एवं स्टाप तेघड़ा थाना के बरौनी 3 वार्ड 13 निवासी पप्पू यादव के 19 वर्षीय पुत्र के रूप में की गई है। पुलिस ने मौके से विभिन्न ट्रेनों के 16 हजार 570 रुपए के बुक किया गया 9 ई-टिकट के अलावा 3 लाख 10 हजार से अधिक के पूर्व के बुक किए गए 355 से अधिक अन्य रेल ई-टिकट के साथ मौके से 3 हजार 560 रुपए भी बरामद किया है।

छापा दल ने मौके से प्रिंटर, माॅनिटर, सीपीयू, मोबाइल आदि भी जब्त किया है। बताया जाता है कि बरौनी जंक्शन पर आरपीएफ/ सी आई बी/गढ़हरा द्वारा बरौनी आरपीएफ को सूचना दी गई कि मिल रहे इंटरनल इनपुट के अनुसार फुलवरिया के तारा अड्डा से लगातार अलग-अलग पर्सनल आईडी पर आईआरसीटीसी से अवैध रूप ई टिकट की बुकिंग कर बिक्री की जा रही है। इसी आधार पर बरौनी आरपीएफ ने फुलवरिया के तारा अड्डा स्थित प्रगति साइबर वर्ल्ड छापामारी कर यह कार्रवाई की।

आरपीएफ के अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपी ने कबूल किया है कि अलग-अलग 10 से अधिक यूजर आईडी क्रिएट कर जरूरतमंदों को आईआरसीटीसी के साइड से ई टिकट बुक करवाया जाता था। प्रति टिकट 300 से 400 रुपए अधिक की राशि लेकर कमाई की जाती थी।

साइबर संचालक ई टिकट बुकिंग के बदले यह राशि नगदी के अलावा पेटीएम, पे-फोन से भी लिया करते थे। दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दोनों आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...