पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलयात्रा:आज भी राजेंद्र नगर टर्मिनल जाने वाली इंटरसिटी सहित कई ट्रेनें रद्द

बरौनी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरौनी में रुक कर बरौनी से ही वापस हो जाएगी दरभंगा सिकंदराबाद एवं गंगासागर स्पेशल, कई स्पेशल ट्रेन आज नहीं चलेगी

नदियों के जलस्तर में कमी की बजाय बढ़ोतरी ने न सिर्फ रेल प्रशासन को बल्कि रेल यात्रियों को भी परेशानी में डाल रखा है। समस्तीपुर मंडल के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर-समस्तीपुर स्टेशन (डाउन लाइन) के मध्य रेल पुल सं. 01 पर बाढ़ के पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा के मद्देनजर समस्तीपुर-मुक्तापुर के मध्य दिनांक 15 जुलाई, 2021 को भी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियों को न सिर्फ रद्द कर दिया गया है।

बल्कि की ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन व आंशिक समापन किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 15 जुलाई को जयनगर से खुलकर वाया बरौनी राजेंद्र नगर टर्मिनल तक जाने वाली 03225अप एवं राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलकर वाया बरौनी जयनगर तक जाने वाली 03226 डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस,सहरसा से खुलकर वाया बेगुसराय,बरौनी राजेंद्रनगर टर्मिनल तक जाने वाली 03227 सहरसा-बरौनी-राजेंद्रनगर टर्मिनल स्पेशल एवं राजेंद्रनगर टर्मिनल से खुलकर भाया बरौनी बेगुसराय सहरसा तक जाने वाली 03228 राजेंद्रनगर टर्मिनल- बरौनी-सहरसा स्पेशल ट्रेन के अलावा जयनगर से खुलकर वाया बरौनी भागलपुर तक जाने वाली 05554 एवं भागलपुर से खुलकर जयनगर तक जाने वाली 05553 स्पेशल ट्रेन को 15 जुलाई को भी रद्द कर दिया गया है।

इन ट्रेनों का हुआ आंशिक समापन

इसके अलावा कई ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रद्द कर वहीं से वापस करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें 14 जुलाई 2021 को सियालदह से खुलकर वाया बरौनी जयनगर जाने वाली 03185 सियालदह-जयनगर स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन बरौनी में किया जायेगा। अर्थात बरौनी और जयनगर के बीच यह ट्रेन रद्द रहेगी। जबकि 15 जुलाई 2021 को जयनगर से खुलने वाली 03186 जयनगर-सियालदह स्पेशल ट्रेन जयनगर के बदले बरौनी से सियालदह के लिए प्रस्थान करेगी ।

अर्थात् जयगनर और बरौनी के मध्य इस ट्रेन का परिचालन रद्द रहेगा। इसी तरह 13 जुलाई 2021 को सिकंदराबाद से खुलने वाली 07007 सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन बरौनी में किया जायेगा।। जबकि 16.07.2021 को दरभंगा से खुलने वाली 07008 दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन दरभंगा के बदले बरौनी से सिकंदराबाद के लिए प्रस्थान करेगी।

इन ट्रेनों का बदला गया रूट

इसके अलावे की ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है।इसी क्रम में 15.07.2021 को रक्सौल से हावड़ा के लिए खुलने वाली 03044 रक्सौल-हावड़ा स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर के बदले परिवर्तित मार्ग सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर होकर चलाई जाएगी जबकि 14.07.2021 को श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा से खुलने वाली 05656 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-कामाख्या स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर के बदले परिवर्तित मार्ग सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर होकर चलाई जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा स्थिति पर गहन निगरानी रखी जा रही है। स्थिति अनुकूल होते ही ट्रेनों का परिचालन पूर्ववत प्रारंभ हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...