कामाख्या व गोमती नगर के लिए नई ट्रेन की सुविधा:देर शाम गोमती नगर से बरौनी जंक्शन इस नई ट्रेन का कुलियों व वेंडरों ने किया स्वागत

बरौनी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरौनी-सजी धजी गोमती नगर कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन। - Dainik Bhaskar
बरौनी-सजी धजी गोमती नगर कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन।

बरौनी व आसपास के क्षेत्र के लोगों को एक ओर कामाख्या तो दूसरी ओर गोंडा होते हुए गोमतीनगर तक जाने के लिए एक नए साप्ताहिक ट्रेन की सुविधा प्राप्त हुई है। गुरुवार की देर रात दुल्हन की तरह सजी धजी यह ट्रेन जब अपने नियत समय से तकरीबन आधे घंटे से अधिक विलंब से बरौनी जंक्शन पहुंची। तो बरौनी जंक्शन के ना सिर्फ कुलियों, वेंडरों व रेल यात्रियों की बल्कि रेल कर्मियों का भी उत्साह देखने लायक था।

मिली जानकारी के अनुसार एसी टू टियर की दो बोगियों, एसी थ्री टियर की 06 बोगियों, शयनयान की 06 बोगियों, सामान्य दर्जे की 04 बोगियों, ब्रेक भान की 01 बोगियों एवं लगेज सह जनरेटर कार्ड की 01 बोगियों सहित कुल 20 कोचों की संरचना से संचालित की गई 15077 नंबर की यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को कामाख्या से शाम के 06:30 बजे प्रस्थान कर ग्वालपाड़ा टाउन, न्यू बोंगाईगांव, न्यू कोच बिहार, न्यू जलपाईगुड़ी एवं कटिहार रेलवे स्टेशन रुकते हुए 795 किलोमीटर की दूरी तकरीबन 16:10 घण्टे में तय कर अगले दिन बुधवार की सुबह 10:40 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी।

जहां से 10:50 बजे प्रस्थान कर या ट्रेन हाजीपुर, छपरा, सिवान, देवरिया सदर, गोरखपुर, बस्ती एवं गोंडा रेलवे स्टेशन पर रुकते हुए बरौनी से गोमती नगर के बीच के तकरीबन 589 किलोमीटर एवं कामाख्या से गोमती नगर की तकरीबन 1384 किलोमीटर की दूरी तय कर गुरुवार की अहले सुबह 1:40 बजे गोमती नगर पहुंचेगी।

प्रत्येक सोमवार को सुबह 10:00 बजे गोमती नगर से कामाख्या के िलए करेगी प्रस्थान
प्रत्येक सोमवार को सुबह 10:00 बजे गोमती नगर से प्रस्थान कर 15078 नम्बर की यह ट्रेन वापसी में गोंडा बस्ती गोरखपुर देवरिया सदर सिवान छपरा एवं हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर रुक कर गोमती नगर से बरौनी के बीच की तकरीबन 589 किलोमीटर की दूरी 12 घंटा 15 मिनट में तय कर दिन रात के 10:15 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी।

जबकि बरौनी जंक्शन से यह ट्रेन 22:25 बजे प्रस्थान कर कटिहार न्यू जलपाईगुड़ी न्यू कोच बिहार न्यू बोंगाईगांव एवं ग्वालपाड़ा टाउन रेलवे स्टेशन पर रुकते हुए बरौनी से कामाख्या के बीच कि तकरीबन 795 किलोमीटर की दूरी जबकि गोमती नगर से कामाख्या के बीच की तकरीबन 1384 किलोमीटर की दूरी तय कर मंगलवार की शाम 3:30 बजे कामाख्या पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...