फिर अटकी बुकिंग / 21 मई को टिकट बुक करने का प्रयास करते रहे लोग, नहीं हो सकी बुकिंग; रेलवे ने कहा- सर्वर डाउन था

People kept trying to book tickets on May 21, booking could not be done; Railways said - Server was down
X
People kept trying to book tickets on May 21, booking could not be done; Railways said - Server was down

  • वैशाली एक्सप्रेस में 30 दिन के लिए बुकिंग फुल, मिल रहा वेटिंग टिकट, पर यात्रा की अनुमति नहीं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बरौनी. 1 जून से देश में अतिरिक्त एक सौ जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने के रेलवे के निर्णय के अंतर्गत बरौनी-बेगूसराय रेलखंड की वैशाली व महानंदा एक्सप्रेस का भी परिचालन सुनिश्चित हुआ है। इसके लिए 21 मई की सुबह 10:00 बजे से बुकिंग शुरू होने की बात बताई गई। 21 मई को पूरे दिन लोग वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिल्ली से बरौनी की ओर लौटने के लिए टिकट बुकिंग करवाने को लेकर आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर प्रयासरत रहे। लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता का सर्वर बेस एवं डाटा सेंटर में आई गड़बड़ी के कारण बुकिंग शुरू नहीं हो सकी है। अगले दिन 22 मई को जब लोगों की नींद खुली और फिर से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग का प्रयास किया तब तक वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास किए 11 जून तक की बुकिंग फुल हो चुकी थी।

लेकिन शाम 6:00 बजे तक वैशाली एक्सप्रेस में बुकिंग की तिथि से निर्धारित 30 दिनों तक अर्थात अगले 21 जून तक न सिर्फ स्लीपर क्लास बल्कि थ्री टियर की भी सारी सीटें फुल हो चुकी थी। जबकि एसी टू टियर में 17 जून तक, एसी फर्स्ट क्लास में 14 जून तक एवं नन एसी सेकंड क्लास सीटिंग में 19 जून तक एक भी सीट उपलब्ध नहीं रहा। 

30 दिनों के अंदर तक की संभव होगी बुकिंग: नए सिरे से चलाए गए इन स्पेशल ट्रेनों में अब अगले 30 दिनों के अंदर तक ही टिकट की बुकिंग करवाई जा सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना