पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर अटकी बुकिंग:21 मई को टिकट बुक करने का प्रयास करते रहे लोग, नहीं हो सकी बुकिंग; रेलवे ने कहा- सर्वर डाउन था

बरौनी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैशाली एक्सप्रेस में 30 दिन के लिए बुकिंग फुल, मिल रहा वेटिंग टिकट, पर यात्रा की अनुमति नहीं

1 जून से देश में अतिरिक्त एक सौ जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने के रेलवे के निर्णय के अंतर्गत बरौनी-बेगूसराय रेलखंड की वैशाली व महानंदा एक्सप्रेस का भी परिचालन सुनिश्चित हुआ है। इसके लिए 21 मई की सुबह 10:00 बजे से बुकिंग शुरू होने की बात बताई गई। 21 मई को पूरे दिन लोग वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिल्ली से बरौनी की ओर लौटने के लिए टिकट बुकिंग करवाने को लेकर आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर प्रयासरत रहे। लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता का सर्वर बेस एवं डाटा सेंटर में आई गड़बड़ी के कारण बुकिंग शुरू नहीं हो सकी है। अगले दिन 22 मई को जब लोगों की नींद खुली और फिर से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग का प्रयास किया तब तक वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास किए 11 जून तक की बुकिंग फुल हो चुकी थी।

लेकिन शाम 6:00 बजे तक वैशाली एक्सप्रेस में बुकिंग की तिथि से निर्धारित 30 दिनों तक अर्थात अगले 21 जून तक न सिर्फ स्लीपर क्लास बल्कि थ्री टियर की भी सारी सीटें फुल हो चुकी थी। जबकि एसी टू टियर में 17 जून तक, एसी फर्स्ट क्लास में 14 जून तक एवं नन एसी सेकंड क्लास सीटिंग में 19 जून तक एक भी सीट उपलब्ध नहीं रहा। 

30 दिनों के अंदर तक की संभव होगी बुकिंग: नए सिरे से चलाए गए इन स्पेशल ट्रेनों में अब अगले 30 दिनों के अंदर तक ही टिकट की बुकिंग करवाई जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser