यादगार वापसी / ट्रेन में खाना-पानी मिलने से खुश यात्रियों ने कहा- थैंक यू बरौनी रेल

Pleased with getting food and water in the train, passengers said - Thank you Barauni Rail
X
Pleased with getting food and water in the train, passengers said - Thank you Barauni Rail

  • दिल्ली से मिजोरम जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को दिया खाना

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

बरौनी. दिल्ली से मिजोरम जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को जब बरौनी जंक्शन पर न सिर्फ खाना व पानी की समुचित व्यवस्था की गई बल्कि मौके पर मौजूद रेल के अधिकारियों ने जब खुद से प्रत्येक बोगी के पास पहुंच सभी यात्रियों से हालचाल जाना तो यात्रियों की ना सिर्फ लंबी यात्रा की थकान बल्कि कोरोना संक्रमण का भी मानो खौफ खत्म हो गया था। सबो ने ना सिर्फ चाव से बरौनी में मिले भोजन का स्वाद लिया बल्कि ट्रेन के बरौनी से खुलते समय सबों ने अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए टूटी-फूटी हिंदी भाषा में कहा थैंक्यू बरौनी रेल।

दरअसल दिल्ली से 28 मई को प्रस्थान कर मिजोरम के भैराब के लिए चली 042 64 श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुगलसराय के बाद रेल रूट इंगेज हाेने के कारण वाया क्यूल होते हुए बरौनी पहुंची जहां मुख्यालय के निर्देश पर इसमें सवार सभी रेल यात्रियों को खाना वह पानी की सुविधा उपलब्ध करवानी थी। जिसके बाद सोनपुर डीसीएम सुबोध कुमार के देखरेख में रेल प्रशासन ने आवश्यकतानुसार भोजन में चावल बिरयानी के अलावे सीलबंद रेल नीर उपलब्ध करवाया। मौके पर डीसीआई केपी सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर मो जावेद अहमद, जीआरपी थाना अध्यक्ष संतोष कुमार समेत स्थानीय अन्य अधिकांश रेल अधिकारी मौजूद थे।
16 साै से अधिक रेलयात्री बराैनी जंक्शन पर उतरे 
इसके अलावा शुक्रवार को बरौनी जंक्शन होकर गुजरने वाली तकरीबन एक दर्जन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से बरौनी व आसपास के जिलों के तकरीबन 16 सौ से अधिक रेल यात्रियों को उतारा गया। जिनका थर्मल स्कैनिंग, रजिस्ट्रेशन एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी पूछताछ के बाद विभिन्न श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से या फिर जहां ट्रेनों की सुविधा नहीं थी वहां बसों से उनके जिला मुख्यालय तक भेजा गया। जबकि बेगूसराय जिला के आए प्रवासी लोगों को बसों से उनके प्रखंड मुख्यालय स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना