पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:रेलवे : अब 30 नबम्बर तक चलती रहेंगी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें

बरौनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दीपावली व छठ के मौके पर घर लौटने वाले एवं पूजा के बाद पुनः वापस काम पर लौटने में नहीं होगी दिक्कत

आगामी दीपावली एवं दुर्गा पूजा के मौके पर घर लौटने वाले एवं पूजा के बाद पुनः अपने रोजी रोजगार के लिए शहर लौटने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर पूर्व मध्य रेल द्वारा 30 अक्टूबर 2020 तक चलाई जा रही इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है। जारी नए आदेश के अनुसार अब इन तमाम ट्रेनों को आगामी 30 नबम्बर 2020 तक चलाने का निर्णय लिया गया है । जारी निर्देश के अनुसार सहरसा से पटना एवं पटना से सहरसा के बीच राजरानी एक्सप्रेस के समय सारणी,कोचों के संयोजन एवं परिचालन दिनों पर चलाई जा रही 02567/02568 सहरसा-पटना-सहरसा स्पेशल अब 30 नवंबर तक चलती रहेगी जो सहरसा से पटना के बीच सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा एवं बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए रुका करेगी।

इन स्टेशनाें पर हाेगा ठहराव
इसी तरह कटिहार से पटना एवं पटना से कटिहार के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय, कोचों के संयोजन एवं चलने की दिनों के आधार पर परिचालित हो रही 05713/05714 कटिहार-पटना-कटिहार स्पेशल भी अब 31 अक्टूबर तक की बजाए 30 नवंबर तक परिचालित होती रहेगी। जो अपने निर्धारित समय से कटिहार से पटना के बीच सेमापुर, काढ़ागोला, कुर्सेला, नवगछिया, थाना बिहपुर, नारायणपुर,महेशखूंट, मानसी, खगड़िया, लखमीनिया, बेगूसराय, बरौनी, मोकामा, बाढ़ व बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर रुका करेगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा
पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने इस संबंध जानकारी देते हुए बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों की सभी सीटें आरक्षित हैं। साथ ही यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। अर्थात् सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा तथा सेनिटाइजर का प्रयोग करना होगा।

जयनगर से राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन अवधि का हुअा िवस्तार

इसके अलावा जयनगर से राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच पूर्व से चलने वाली 13226/13225 इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय सारणी, परिचालन के दिन एवं कोचों के संरचना के आधार पर चलाई जा रही 03226/03225 राजेन्द्रनगर-जयनगर-राजेन्द्रनगर स्पेशल ट्रेन भी अब 30 नवंबर तक चलती रहेगी। जो जयनगर से राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच राजनगर, मधुबनी, सकरी, दरभंगा, लहेरिया सराय, समस्तीपुर, दलसिंहसराय, बछवारा, बरौनी, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा एवं पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। इसी तरह सहरसा से वाया बरौनी राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच चलाई जाने वाली 23228/23227 इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय सारणी, कोचों के संयोजन एवं चलने के समय के अनुरूप चलाई जा रही 03228/03227 राजेन्द्रनगर-सहरसा-राजेन्द्रनगर स्पेशल ट्रेन भी 30 नवंबर तक परिचालित होती रहेगी जो सहरसा से राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच सोनबरसा कचहरी, सिमरी बख्तियारपुर ,कोपरिया, धमारा घाट, बदला घाट, मानसी, खगड़िया, साहेबपुर कमाल, बेगूसराय, बरौनी, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा एवं पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए कमर्शियल ब्रेक के रूप में के लिए रुकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें