पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:यात्रियों को भरकर बरौनी पहुंची ट्रेन में जोड़ी गई दस अन्य बोगियां

बरौनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिलौत स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई पूर्वांचल एक्सप्रेस शेष बोगी लेकर पहुंची

गोरखपुर से कोलकाता जा रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस के सिलौत रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बाकी बोगियों में पीछे के अन्य बोगियों के यात्रियों को भरकर ट्रेन को बरौनी जंक्शन लाया गया। जहां ट्रेन में शयनयान की 6 बोगियां एसी टू टियर की एक बोगी सामान्य दर्जे की दो बोगियां एवं एसएलआर व गार्ड की एक बोगी सहित कुल 10 बोगियां जोड़कर ट्रेन को पुनः कोलकाता के लिए प्रस्थान कराया जा सका। इस दौरान बरौनी जंक्शन में तकरीबन 2 घंटे तक खड़ी रही पूर्वांचल एक्सप्रेस के सभी यात्रियों को रेल प्रशासन की ओर से स्नैक्स एवं पैक्ड नाश्ते के अलावे बोतलबंद पानी मुफ्त में वितरित की गई।
यात्रियों को ठूसकर समस्तीपुर से चल दी ट्रेन
दरअसल पूर्वांचल एक्सप्रेस के बीच की एसी टू टियर की एक एवं शयनयान एक बोगी सिलौत स्टेशन के पास मंगलवार की शाम तकरीबन 5:25 बजे पटरी से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद मौके पर पहुंचे सोनपुर मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता एवं अन्य अधिकारियों के आदेश से दुर्घटनाग्रस्त बोगी के आगे की सभी बोगियों को काट उसी में बाकी बोगियों के यात्रियों को भरकर ट्रेन को समस्तीपुर जंक्शन भेजा गया था।

जहां पीछे की अन्य बोगियों के बदले सभी बोगियां लगाई जानी थी। लेकिन समस्तीपुर रेल मंडल ने 10 बोगियों की बजाए ट्रेन में मात्र एक एसी एवं एक शयनयान की बोगी लगाकर उसी में सभी यात्रियों को ठूस कर ट्रेन को वहां से प्रस्थान करवा दिया। लगाई गई वह एसी बोगी भी रास्ते में काम नहीं कर रही थी।

जिस कारण यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। तब सोनपुर मंडल रेल प्रशासन के आदेश पर बरौनी जंक्शन में ट्रेन के बांकि बोगियों के बदले सभी बोगियां लगाने एवं समस्तीपुर में लगाई गई एसी बोगी को हटाकर उसके बदले भी दूसरी एसी बोगी लगाने का आदेश दिया गया।
बोगी में गंदगी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा
रात के 10:25 बजे बरौनी पहुंचे पूर्वांचल एक्सप्रेस में 10 बोगियों को जोड़कर ट्रेन को चलने के लिए रात के 12:00 बजे स्टार्टर दे दिया था। लेकिन लगाई गई बोगी के सीटों पर जमी मोटी धूल व गंदगी को देखकर यात्री गुस्से से आगबबूला हो गए। स्लीपर बोगी के अधिकांश यात्री गुस्से से पुनः प्लेटफार्म पर उतर गए और हंगामा शुरू कर दिया।
इसमें से कुछ आक्रोशित रेलयात्री बरौनी जंक्शन के एसएस कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।बाद में बरौनी जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक रत्नेश कुमार ने खुद पहल कर सफाई कर्मियों को बुलवाकर कुछ बोगियों की सफाई कर यात्रियों को समझा-बुझाकर तकरीबन 2 घंटे बाद रात के 12:35 बजे ट्रेन को बरौनी जंक्शन से कोलकाता के लिए प्रस्थान करवाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें