पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:बरबीघा में श्रीबाबू चौक से गंगटी मोड़ तक जर्जर सड़क बनेगी

बरबीघा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद चंदन सिंह और स्थानीय नेता मधुकर कुमार की पहल रंग लाई, साढ़े आठ करोड़ आएगी लागत

पिछले 3 वर्षों से बरबीघावासियों के लिए नासूर बना श्री बाबू चौक से लेकर गंगटी मोड़ तक जर्जर सड़क की कायाकल्प का कार्य गुरुवार से शुरू हो जाएगा। लगभग साढ़े आठ करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले इस सड़क का पुनरुद्धार का कार्य का उद्घाटन राष्ट्रीय शोक (पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मृत्यु उपरांत देश में घोषित) के बाद सांसद के हाथों किया जाएगा।

बुधबार को लोजपा नेता डॉ.मधुकर कुमार के द्वारा रोड में कार्य लगने से पूर्व गंगटी मोड़ पर पूजा अर्चना भी की गई। मधुकर कुमार उर्फ डॉक्टर साहब ने बताया कि नवादा सांसद चंदन कुमार की अथक प्रयास के बाद अब बरबीघा वासियों को जल्द ही चमचमाती सड़क की सौगात मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता शेखपुरा के द्वारा कार्य का विधिवत शुरूआत किया जाएगा जबकि उद्घाटन राष्ट्रीय शोक के बाद होगा।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व एनएचआई द्वारा पीसीसी ढलाई के लिए 8.47 करोड़ की लागत से टेंडर पास किया गया था लेकिन मंत्रालय द्वारा ऑर्डर नहीं मिलने से कार्य रुका हुआ था। नवादा सांसद चंदन सिंह के प्रयास से इसी फंड को एनएचआई से सीधे आरसीडी में राशि सहित 4 अगस्त को हस्तांतरित करवा दिया गया। सांसद के पहल पर ही आरसीडी यानी रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट ने बिना समय गवाएं इसका टेंडर करवा दिया। अब रोड में कार्य गुरुवार से विधिवत शुरू हो जाएगा और 6 माह के अंदर नगर वासियों को बेहतरीन सड़क की सौगात मिल जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें