पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी भीड़:किराना, मनिहारी व जरूरी सामान की दुकानों में मेले जैसा दिखने लगा दृश्य

बरबीघा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन की घोषणा होते ही बरबीघा की मंडियों में खरीदारों की बढ़ी भीड़

लग्न की वजह से पहले से ही कोरोना महामारी के बाद भी बरबीघा की मंडियों में भीड़-भाड़ अधिक थी। लेकिन जैसे ही मंगलवार को लोगों को पता चला की राज्य में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, इसके बाद यह खबर कानो-कान जंगल की आग की तरह फैलती गई। फिर क्या था ग्रामीण क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोग जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए यहां के बाजार में आना शुरू कर दिया। जिससे देखते ही देखते भीड़ मेले जैसे उमड़ पड़ी। ना तो जरूरतमंद लोगों के बीच इस महामारी का भय था और ना ही भीषण गर्मी की कोई परवाह थी।

जरूरतमंदों के बीच सिर्फ यही चाहत था कि किसी प्रकार उन्हें सामान मिल जाए। बाजार में इस वजह से जो जहां चाहे, वहीं खरीदारी में जुट गए। जिसको लेकर किराना, मनिहारी, मोबाइल, मिठाई सहित अन्य खाने -पीने की चीजों एवं आवश्यक सामग्री की दुकानों में भीड़ अत्यधिक देखी गई। एकाएक भीड़ बढ़ जाने की वजह से शहर के ज्यादातर दुकानदार बिना मास्क के ही दुकानदारी करते रहे। वही ग्राहक भी ज्यादातर बिना मास्क के ही दिखे। सामानों की मांग एकाएक बढ़ जाने की वजह से चावल, दाल, चना, सत्तू, बेसन, आटा, आलू, प्याज, तेल, रिफाइंड, चीनी, चाय की पत्ती, मसाले इत्यादि की खरीदारी किसी के लिए किराना दुकानों में खरीददारी में लगे हुए है और दुकानदार भी इसका जमकर लाभ उठाया। जरूरतमंदों से एकाएक जरूरी सामानों में 10 से 15% तक के की राशि अधिक वसूली गई। इस बीच दुकानदारों ने जाम पड़े सामानों को भी बेचकर फायदा उठाया। ग्राहकों के पास इतना समय भी नहीं था कि वह सामग्रियों को देखकर खरीदारी कर सके। इधर लोगों ने बताया कि बाजार में खरीदारी करने इसलिए आ गए हैं कि अभी पता नहीं है कि लॉकडाउन कितना लंबा रहेगा। कुछ लोगों ने बताया है कि शायद इसकी अवधि भी बढ़ सकती है। इसलिए घर में जरूरी सामान रख लेना ही बेहतर होगा, ताकि आपातकाल में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें