परेशानी / लगातार तीसरे दिन भी बरबीघा शहर में लगा रहा भारी जाम

Heavy jam in Barbigha city for the third consecutive day
X
Heavy jam in Barbigha city for the third consecutive day

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बरबीघा. बरबीघा शहर में लगातार तीसरे दिन भारी जाम लगने के कारण गाड़ियां सरकती नजर आई। श्रीबाबू चौक पर भयानक गड्ढे में तब्दील हो चुकी सड़क पर मंगलवार को भी गिट्टी लगा हुआ एक ट्रक फंस गया जिसके कारण सुबह से लेकर रात तक जाम लगा रहा। मंगलवार को लगा हुआ जाम इतना भयानक था कि श्रीबाबू चौक से लेकर गंगटी मोड़ तक सड़कों पर सिर्फ गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आई।

श्रीबाबू चौक से लेकर गंगटी मोड़, मिशन चौक तथा संत मैरी स्कूल तक कई किलोमीटर लंबा जाम मंगलवार को लगा रहा लेकिन प्रशासन नाम की चीज दिखाई नहीं पड़ी।  जाम में फंसे एंबुलेंस तक को निकलने का रास्ता नहीं मिला। जाम में फंसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरबीघा के एक एंबुलेंस ड्राइवर ने बताया कि वह श्रीबाबू चौक पर पिछले 2 घंटे से फंसा हुआ है। अगर एंबुलेंस में कोई इमरजेंसी मरीज होता तो अब तक उसकी मौत हो गई होती। गनीमत है कि मरीज नहीं है।
भूख से बिलबिला उठे बच्चे
बच्चों के साथ औरंगाबाद जा रहे एक सरकारी कर्मी अरविंद पांडे ने बताया कि पिछले कई घंटे से जाम में फंसे हैं और अब उनके बच्चे भूख और प्यास से छटपटाने लगे है। राजनीतिक पहल और प्रशासनिक प्रयास के बावजूद रोड के मरम्मतीकरण के कार्य को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका।  शिवकुमार ने मंगलवार को भी जमकर व्यवस्था पर भड़ास निकालते हुए कहा कि अगर अगले 1 से 2 दिन में काम शुरू नहीं होता है तो वे आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन पर होगी।
प्रशासन नहीं ले रहा संज्ञान
पिछले 3 दिनों से लग रहे भयानक जाम के के बाद भी प्रशासन इसके निदान में लापरवाह दिख रहा है। दरअसल पिछले 3 दिनों से जाम लगने की मुख्य वजह ओवरलोड ट्रकों का गड्ढे में फंसना है। पुलिस की मिलीभगत से नो एंट्री के बावजूद दिन में भी ओवरलोडेड गिट्टी-बालू लदा ट्रक पार कर रहा है। उन्हीं ट्रकों में से कुछ गड्ढे में फंस जाते हैं और जाम लग जा रहा है। लेकिन इस बिंदु पर कोई भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। खनन विभाग के पदाधिकारियों पर भी सवाल है कि ओवरलोडेड गाड़ियां दिन में शहर से होकर कैसे गुजरती हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना