पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:बरबीघा में राशन बेचने के शक पर लोगों ने व्यापारियों को पकड़ा

बरबीघा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीओ के आदेश पर एमओ ने गाड़ी को जब्त कर जांच की शुरू

बरबीघा प्रखंड के सामस बुजुर्ग पंचायत अंतर्गत कुतुबचक गांव में शनिवार की सुबह कुछ ग्रामीणों ने डीलर द्वारा अनाज बेचने के शक पर एक व्यापारी द्वारा मालवाहक वाहन पर सरकारी बोरे में चावल लादकर ले जा रहे अनाज को जब्त कर लिया। ग्रामीण महेश्वरी देवी, वीरेंद्र कुमार, टुन्नी देवी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि नए राशन कार्डधारियों को डीलर द्वारा जुलाई माह का राशन नहीं दिया गया जबकि आधार कार्ड अपडेट करने के बहाने उसके द्वारा सभी के अंगूठे का निशान भी ले लिया गया।

ग्रामीणों को शक था डीलर द्वारा उपभोक्ताओं को अनाज ना देकर व्यापारियों को बेचा जा रहा है। इसी शक पर एक मालवाहक वाहन पर 24 बोरी अनाज को लादकर ले जाने का प्रयास कर रहे एक व्यापारी को ग्रामीणों ने धर दबोचा। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पाकर मीडिया कर्मी भी वहां पहुंचे और वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि कई ऐसे एक गरीब परिवार हैं जिनको कमाकर खिलाने वाला कोई नहीं है लेकिन डीलर द्वारा उनका भी राशन नहीं दिया गया है।

डीलर द्वारा यह मनमानी पिछले अप्रैल माह से ही जारी है। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीओ ने एमओ को जांच करने का आदेश दिया। घटनास्थल पर पहुंचे एमओ विकास कुमार के द्वारा कई ग्रामीणों का फर्द बयान दर्ज करते हुए मालवाहक वाहन पर लदे सरकारी अनाज को जब्त कर बरबीघा थाने ले जाया गया। एमओ विकास कुमार ने बताया कि वे मामले का जांच प्रतिवेदन वरीय अधिकारी को सौंपेंगे, अगर डीलर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें