कार्रवाई / बरबीघा में मास्क नहीं पहनने वालों से तीन हजार जुर्माना वसूला

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बरबीघा. बरबीघा नगर परिषद द्वारा मंगलवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर अभियान चलाकर मास्क नहीं पहने वाले लोगों से जुर्माना वसूला गया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक ने बताया कि बरबीघा के मिशन चौक, हटिया मोड़, थाना चौक, मुख्य बाजार पुरानी शहर, झंडा चौक, बुल्लाचक, महुआताल, सामाचक मोहल्ले में दुकानदारो, ग्राहकों, रिक्शा चालकों, ठेला चालकों, पैदल यात्रियों, बस में सफर कर रहे यात्रियों को मास्क नहीं पहनने पर कड़ी फटकार लगाई गई। साथ ही जुर्माना भी वसूला गया।

पुलिस बल के साथ अभियान में निकले नगर परिषद के कई कर्मी बारी-बारी से जाकर दुकानों में दुकानदारों तथा ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करते नजर आए। जुर्माना वसूलने के दौरान कुछ दुकानदारों से तीखी बहस भी नगर कर्मियों की हुई। हालांकि पुलिस बल रहने के कारण मामले को शांत करा दिया गया। एक दुकान में जितने भी लोग बिना मास्क के बैठे पाए गए सभी पर ₹100 का जुर्माना लगाया गया। नगर परिषद द्वारा अचानक की गई।

इस कार्रवाई से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया और लोग गमछे तथा मास्क से अपने मुंह को ढकते नजर आए। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि कुल ₹3000 की राशि जुर्माने के तौर पर वसूल की गई है। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। ज्ञात हो कि महीनों बाद बरबीघा बाजार में कोरोना मरीज मिलने के बाद नगर प्रशासन फिर से हरकत में आ गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना