पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी अभियान:बालू खनन को ले चलाया गया छापेमारी अभियान, 6 ट्रक जब्त

बारूण12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार की रात अवैध बालू खनन पर रोक लगाने व माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने को लेकर विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया। यह अभियान एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में चलाया गया। छापेमारी के दौरान बारूण थाना क्षेत्र के कर्मकिला बालू घाट से छह ट्रकों को पकड़ा गया।

हालांकि चालक व बालू तस्कर फरार हो गए। पुलिस के इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया। सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने बताया की सोन नदी से हो रही अवैध खनन की शिकायत मिली। जिसके बाद छापेमारी अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान यह सफलता मिली।

इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं से संबंधित अधिकारी द्वारा बालू की रॉयल्टी की 25 गुणा राशि जुर्माने के रूप में वसूली जाएगी। इसके अलावा अवैध बालू खनन के दोषियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी होगी। इस नियमावली में अवैध खनन में पकड़े जानेवाले व्यक्तियों को दो साल की सजा का भी प्रावधान है।

छापेमारी में खनन विभाग के खान निरीक्षक आजाद आलम, थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा समेत अन्य शामिल रहे। इधर देव थाना पुलिस सोमवार की रात अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टरों को जब्त किया है। इसके साथ-साथ एक चालक को भी पकड़ा गया है। उक्त ट्रैक्टरों को थाना क्षेत्र के देव-केताकी रोड से पकड़ा गया है। गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक धीरज उर्फ लालमोहन यादव देव थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव का रहने वाला है।

खबरें और भी हैं...