पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के 10 प्रतिभागी हुए सम्मानित, ऑनलाइन हुई थी परीक्षा

बेगूसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में लगातार 2 सप्ताह 10-10 बच्चे का किया गया है सम्मान

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में लगातार दूसरे सप्ताह जिले के 10 बच्चे सम्मानित किए गए। शुक्रवार को बच्चों को यह सम्मान जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने दिया।

इस प्रतियोगिता में जिले के नौवीं कक्षा से 12वीं कक्षा के छात्र छात्राएं शामिल हुए, जिन्होंने ऑनलाइन परीक्षा दी। जिसमें से 10 बेहतर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि साप्ताहिक रैंकिंग में जिले के 10 प्रतिभागियों को यह सम्मान दिया जाता है। जिसमें बच्चों को बैग पैक क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट की गई है। डीईओ ने बताया कि जिला के बाद राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को टैब क्रॉसवर्ड के पुस्तक का सेट दिया जाएगा।

जबकि एक 11 से 20 में रैंक प्राप्त करने वाले बच्चों को स्मार्टफोन और क्रॉसवर्ड की पुस्तकें जबकि 21 से 30 अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को स्मार्ट वॉच और क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट में दी जाती है। इसके अलावा प्रत्येक जिले के सर्वश्रेष्ठ 5 विद्यालयों के शिक्षक को स्मार्ट वॉच और क्रासवर्ड की पुस्तक का सेट जबकि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 5 जिले के डीपीओ और जिला नोडल पदाधिकारी को एक स्मार्टफोन और उपयोग क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट में दी जाएगी।

डीईओ ने बताया कि छात्रों को इस क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बीएसईबी के वेबसाइट पर बोर्ड द्वारा डवलप किए गए बीएसईबी क्रॉसवर्ड ऐप को डाउनलोड कर रजिस्टर का रजिस्ट्रेशन करना होता है। प्रत्येक दिन दोपहर 3:45 पर एक नया पजल जारी होता है। सबसे कम समय में इसका सही उत्तर देने वाले 10 प्रतिभागी को जिलावार रैंकिंग के आधार पर साप्ताहिक पारितोषिक दिया जाता है।

जिले के 10 सफल प्रतिभागी
यूएमएस लौछे बखरी के यश को प्रथम, हाई स्कूल नारेपुर के सुभाष कुमार को द्वतीय, शिवम कुमार को तृतीय स्थान का पुरस्कार मिला। जबकि यूएमएस फफौत खोदावंदपुर की पुष्पा चौथे, आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया के केशव पाचवें, जीतलाल हाई स्कूल मटिहानी नयागांव की खुशी छठे, रीतलाल हाई स्कूल सकरौली के रोशन कुमार सातवें, नीतीश कुमार 8वें, एमबीडी इंटर कॉलेज रामपुर बखरी के विकास कुमार 9वें और रीतलाल हाई स्कूल सकरौली के अजेश कुमार दसवें स्थान पर रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser