बेगूसराय में भी नकलची गिरफ्तार:ब्लूटूथ के साथ 16 को दबोचा गया, 2 बायोमेट्रिक कर्मी भी चिट-पुर्जा पहुंचाते हुए पकड़े गए

बेगूसराय3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमआरजेडी में परीक्षा केंद्र। - Dainik Bhaskar
एमआरजेडी में परीक्षा केंद्र।

केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती के अंतर्गत आयोजित बिहार अग्निशमन सेवा में अग्निक पद के लिए जिले में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई। प्रथम पाली के दौरान 8 एवं द्वितीय पाली में 8 परीक्षार्थी एवं दो बायोमेट्रिक लगाने वाले कर्मी धाराएं ।16 नकलची ब्लूटूथ से नकल करते धाराएं तो वहीं दो बायोमेट्रिक कर्मी सीट पुर्जे लेकर परीक्षार्थी को पहुंचाने के क्रम में शिक्षक ने पकड़ा।

इसके बाद पुलिस के हवाले कर दी गई। प्रथम पाली में 15 परीक्षा केंद्र पर 13941 परीक्षार्थी में से 10861 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए तो वही 3080 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे वहीं द्वितीय पाली में 13941 परीक्षार्थी में से 10849 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं, 3092 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे नगर थाना क्षेत्र के सेंट पॉल परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में अनिकेत कुमार, राम कुमार, निरंजन कुमार और रोशन कुमार रहे।

नकल करते धराए

वहीं द्वितीय पाली में अविनाश कुमार राहुल कुमार कन्हैया कुमार और रंजन राय एसबीएसएस कॉलेज परीक्षा केंद्र से अभिरंजन कुमार तो वहीं रिवर वेली परीक्षा केंद्र से प्रथम पाली में सुशील कुमार नरेश कुमार और टुनटुन कुमार तो वहीं द्वितीय पाली में भी 3 परीक्षार्थी मोबाइल और ब्लूटूथ के साथ परीक्षा में नकल करते धाराएं।

एमआरजेडी परीक्षा केंद्र पर द्वितीय पाली में ब्लूटूथ के साथ निशांत कुमार परीक्षा के दौरान पकड़ आए तो वहीं बायोमेट्रिक कर्मी सोनू कुमार एवं सवीन कुमार चिट पूर्जे परीक्षार्थी को पहुंचाने के क्रम में धाराएं। परीक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। इसको लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद दिखे।

खबरें और भी हैं...