कोरोना से जंग / बैकुंठपुर सीएचसी में जांच के लिए पहुंचे 350 लोग

350 people reached for investigation in Baikunthpur CHC
X
350 people reached for investigation in Baikunthpur CHC

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेगूसराय.  प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए विभिन्न प्रदेशों से आए साढ़े तीन सौ लोग अचानक पहुंच गए। जिससे जांच में डॉक्टरों व अस्पताल कर्मियों के पसीने छूट गए। सुबह आठ बजे से तीन काउंटरों पर जांच की प्रक्रिया शुरू की गई थी। एक-एक कर कतार में खड़े लोगों की सर्दी,खांसी,जुकाम की जांच की गई। उसके बाद थर्मल स्क्रीनिंग की गई। अस्पताल प्रभारी डॉ सरताज आलम ने बताया कि जांच के दौरान विभिन्न प्रदेशों से आए प्रवासी लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी भी ली जा रही है।

कौन, किस जगह से चल कर आए हैं। घर का पता व मोबाइल नंबर भी जांच के दौरान अस्पताल के रजिस्टर पर अंकित की जा रही है। जांच के बाद कई लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए भेजा गया। जबकि कई लोगों ने बॉन्ड भरकर होम क्वारंटाइन में रहने की इच्छा व्यक्त की।

बीडीओ अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जांच के लिए अस्पताल आने वाले लोगों में शनिवार को सबसे अधिक लोग पहुंचे। कई लोग तो रात में ही पहुंच गए थे। रात में पहुंचे लोग अस्पताल के सामुदायिक भवन में विश्राम किए । सुबह जब कैंप शुरू हुआ तो एक-एक कर मरीजों का उपचार डॉक्टरों की टीम ने किया।
बाहर निकलना बंद, थावे का पूरा क्षेत्र हुआ रेड जोन घोषित       
थावे प्रखंड को रेड जोन घोषित किया गया है। बताया जाता है, की थावे के वेदु टोला गांव में कोरोना वायरस की जिले के पहले पॉजिटिव मरीज मिला था। थावे में अबतक चार कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए हैं। चार में एक का रिपोट निगेटिव हो चुका है। लगातार अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार सरकार आदेशानुसार थावे प्रखंड मुख्यालय को रेड जोन एवं कंटेंमेंट घोषित किया गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना