पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संयुक्त कार्रवाई:दरभंगा में लुटे गए 14 किलो सोना में 400 ग्राम सोना बेगूसराय से बरामद, 2 गिरफ्तार

बेगूसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लुटे गए 14 किलो सोना में डेढ़ किलो सोना बेगूसराय शहर के मुंगेरीगंज पहुंचा था
  • सात वाहनों पर सवार होकर पहुंची दरभंगा पुलिस और एसटीएफ की टीम

दरभंगा पुलिस और एसटीएफ की टीम ने दरभंगा के अलंकार ज्वेलर्स में लूटे गए 14 किलो सोना में से 400 ग्राम सोना बेगूसराय शहर के मुंगेरी गंज से बरामद किया है। दरभंगा सदर एसडीपीओ अनुज कुमार के नेतृत्व में एसटीएफ और दरभंगा की पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरी गंज स्थित सोनारपट्टी स्थित मां दुर्गा ऐसे सेंटर से लुटे गए 400 ग्राम सोना जब्त किया है।

मां दुर्गा टच ऐसे सेंटर में जेवर गलाया जाता है। पुलिस ने इस सेंटर के दो कारीगर को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में सुशांत और सौरभ शामिल है। दोनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। लुटेरों ने दरभंगा के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स की दुकान में 9 दिसम्बर को दिनदहाड़े डाका डाला था। जहां से बदमाशों ने 14 किलो स्वर्णाभूषण लुट लिया था। जिसकी कीमत 5 करोड़ थी। दरभंगा पुलिस और एसटीएफ की टीम 7 लग्जरी वाहनों पर सवार होकर मुंगेरी गंज पहुंची। पुलिस समस्तीपुर में पकड़े गए लूटकांड के आरोपी को अपने साथ लेकर आई थी।

मुंगेरी गंज पहुंचते ही पुलिस ने सोनारपट्टी स्थित मां दुर्गा टच ऐसे सेंटर और एक सोने की दुकान को घेर लिया। पुलिस ने दुकान के आस-पास किलेबंदी कर दी। पुलिस की टीम पौने 4 बजे मुंगेरी गंज पहुंची और करीब साढ़े 3 घंटे बाद अपनी कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर दरभंगा निकल गई। इस दौरान नगर थाना के पुलिस अफसर भी मौजूद थे।

विकास झा की मुंगेर से गिरफ्तारी के बाद सोना बरामदगी का सिलसिला हुआ शुरू
मुथुट फांइनेस के मुजफ्फरपुर स्थित शाखा से 32 किलो और हाजीपुर शाखा से 55 किलो के सोने के जेवरात लूटकांड का मास्टरमाइंड विकास झा था। विकास ने डेढ़ साल के अंदर बिहार में करीब 102 किलो सोना लूटा है। 28 दिसम्बर को मुंगेर से विकास झा की गिरफ्तारी हुई। विकास ने दरभंगा पुलिस के समक्ष स्वीकार कर लिया है कि उसने ही अलंकार ज्वेलर्स में डाका डाला है। इसके बाद दरभंगा पुलिस ने 6 जनवरी को समस्तीपुर जिला के विभूति पुर थाना क्षेत्र के बेलसंडी गांव लुटे 126 ग्राम सोना को बरामद किया था।

  • 5 करोड़ के सोने की लूट
  • 6 जनवरी को हई थी लूट

गिरफ्तार दोनों आरोपी ने स्वीकारा- डेढ़ किलो सोना खरीदा था
गिरफ्तार दोनों कारीगर ने पुलिस को बताया कि वे डेढ़ किलो सोने के जेवर खरीदे था। जिसे गला दिया गया है। गलाने पर डेढ़ किलो सोना में से करीब एक किलो सोना मिला है। 600 ग्राम सोना बेच दिया है। इधर पुलिस जिस बदमाश को लेकर बेगूसराय पहुंची थी।

उसने भी पुलिस को इस सेंटर में डेढ़ किलो सोना बेचने की बात कही थी। दरभंगा सदर के एसडीपीओ अनुज कुमार ने बताया कि गले हुए करीब 400 सोना बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि लूटे गए जेवर में 60-70 फीसदी ही सोना गलाने वाले को गलाने के बाद मिला है। बाकी सोना भी पुलिस जल्द ही बरामद करने का प्रयास कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser