चिंताजनक:राकेश सिन्हा, डिप्टी मेयर व चिकित्सक समेत 55 संक्रमित मिले

बेगूसराय22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढते क्रम में मरीजों का मिलना गुरूवार को भी जारी रहा। जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट में 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें सदर अस्पताल के दो चिकित्सक और निवर्तमान उप मेयर भी कोरोना पाजीटिव हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर राज्यसभा सांसद संघ विचारक राकेश सिन्हा भी कोविड पाजीटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद दी है।

बता दें कि राकेश सिन्हा दो दिनों से बेगूसराय में विभिन्न इलाकों में घूम रहे थे। इस दौरान कई घरों में भी गए तथा सर्वोदय नगर में उन्होंने बुद्धिजीवी सम्मेलन भी किया। राकेश सिन्हा ने संपर्क में आए सभी लोगों से अपनी जांच कराने का आग्रह किया है वहीं दूसरी तरफ महज दो दिनों में ही 94 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है। इनमें वैसे लोगों का डाटा शामिल नहीं है जिन्होंने प्राइवेट स्तर पर जांच करवाई है। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार उक्त डाटा 100 लोगों की है।

शहर की स्थिति सबसे अधिक चिंताजनक
कोरोना की दूसरी लहर की तरह इस बार भी शहर की स्थिति सबसे अधिक चिंताजनक है। कुल संक्रमितों में सबसे अधिक पीड़ित बेगूसराय सदर प्रखंड के ही हैं। इसके बाद बरौनी दूसरे स्थान पर है। दूसरी लहर में भी बेगूसराय पहले और बरौनी दूसरे स्थान पर था।

संक्रमितों में बेगूसराय में 37, बरौनी में 11, चेरियाबरियारपुर में दो, मटिहानी में दो, तेघड़ा में एक, नावकोठी में एक और मंसूरचक में कोरोना के एक मरीज पाए गए हैं। गुरूवार से कोविड से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रतिबंधों की शुरूआत हो गई है लेकिन पहले दिन इसका असर बाजार में देखने को कहीं नहीं मिला।

सुबह से शाम तक बाजार में आम दिनों की तरह ही भीड़ दिखी। मेन मार्केट, नगर पालिका मार्केट, कचहरी रोड में हर जगह लोगों की बेफिक्र भीड़ दिखी। कचहरी रोड में एक कटपीस की दुकान में लोगों की भीड़ इतनी थी कि लोग दुकान से बाहर सड़क पर खड़े होकर कपड़े ले रहे थे।

खबरें और भी हैं...