पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निगम बनाम चालक:75 टन कूड़ा व 46 मिनट की बारिश ने शहर की सड़कों का कर दिया कचरा

बेगूसराय8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंटीन चौक की सूरत
  • ट्रैक्टर चालकों ने उपनगर आयुक्त के विरोध में शहर से नहीं उठाया कचरा
  • मेयर का आश्वासन जलजमाव की निकासी के लिए की गई है जेई की तैनाती, जल्द निकल जाएगा पानी
  • कचहरी रोड, हेमरा रोड, पावर हाउस रोड छोड़कर सभी प्रमुख सड़कों पर घुटने भर पानी भरा

सोमवार को हुई भारी बारिश के बाद जलजमाव से त्रस्त शहरवासी के लिए मंगलवार की दोपहर 46 मिनट तक हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए है। 2 बजकर 8 मिनट पर शुरू हुई बारिश 2 बजकर 54 मिनट पर थमी। तो शहर की कोई भी ऐसी सड़क नहीं थी जहां घुटने भर पानी नहीं था। इस मूसलाधार बारिश में शहर की अधिकांश सड़कें पानी में डूब गई। इस कारण नाला और सड़क के बीच का अंतर खत्म हो गया। रही सही कसर नगर निगम के ट्रैक्टर चालकों की हड़ताल ने पूरी कर दी। हड़ताल के कारण किसी भी सड़क से कचरे का उठाव नहीं हुआ था। कचहरी रोड, हेमरा रोड, पावर हाउस रोड छोड़कर सभी प्रमुख सड़कों पर घुटना भर पानी भरा रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को 53.2 एमएम बारिश हुई जो सामान्य से 11 एमएम अधिक थी। शहर का कचरा उठाव नहीं करने से शहर से निकलने वाला 75 टन कचरा शहर के सड़कों पर पसरा रहा जो बारिश के बाद शहर की स्थिति को नारकीय बना दिया।

शहर के इन इलाकों दिखा सबसे ज्यादा असर
स्टेशन रोड, माली टोला, रतनपुर, जवाहर काॅलोनी, सर्वोदय नगर, पोखरिया, कारगिल पार्क रोड, आईएमए रोड, तेलिया पोखर, कालेजिएट रोड, जागीर मोहल्ला, चट्टी रोड, बाघा, बाघाी, मीरगंज, इटवा-पिपरा रोड, प्रोफेसर काॅलोनी, आदर्श नगर, राजापुर, विष्णुपुर, लोहिया नगर सहित कई इलाकों में जलजमाव हो गया। एसपी रोड, कैंटीन चैक, नगर निगम एरिया में सड़कों पर पानी भरा रहा।

इन ऑफिसों में घुसा बारिश का पानी
वहीं नगर निगम कार्यालय परिसर, एसपी कार्यालय, समाहरणालय परिसर, सदर अस्पताल, न्यायालय परिसर में बारिश का पानी घुस गया।

शहर की हालत आंखों-देखी,
वार्ड 32 के गांधी चौक से वार्ड 30 के स्टेशन चौक तक सड़क पर घुटना भर पानी जमा हो गया। इस कारण महिलाओं और बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। सड़कों पर पानी होने के कारण शाम में लोग सब्जी सहित जरूरी सामाग्री की खरीदारी के लिए भी नहीं निकले। इसी तरह कई मोहल्लों के लोग या तो घर में बंद रहने के लिए मजबूर है या गंदा पानी में चलने के लिए।

डेढ़ सौ कचरा डंपिंग प्वाइंट से नहीं उठा कचरा

काम में लापरवाही बरतने पर उप नगर आयुक्त द्वारा ट्रैक्टर चालक को लगाई गई फटकार के विरोध में मंगलवार को नगर निगम के 40 ट्रैक्टर चालकों ने शहर में कचरा उठाव नहीं किया। इस कारण मंगलवार को दोपहर दो बजे तक शहर के सड़कों पर बनाए गए 150 अस्थायी कचरा डंपिंग पर करीब 80 टन कचरा का ढेर लगा रहा। वहीं दोपहर को हुई भारी बारिश के बाद कई सड़कों पर जमा कचरा पानी में मिल गया और शहर की स्थिति नारकीय हो गई।
बारिश के बाद कई सड़कें हुई खतरनाक : नल-जल और सीवरेज कार्य के खोदे गए गड्ढे और ढक्कन विहीन नाले शहर में लोगों के लिए जानलेवा बना हुआ है। जवाहर कालोनी में सीवरेज हेतू खुदाई के बाद सड़क की मरम्मति नहीं की गई।

बारिश अधिक हुई, युद्घ स्तर पर होगी जल निकासी : उपेंद्र प्रसाद
नगर निगम के मेयर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि दो दिनों से काफी बारिश हो रही है। इस कारण हर जगह पर जलजमाव हुआ है। उन्होंने बतया कि जेई की बैठक बुलाई गई है। जिसमें बुधवार को सभी जलजमाव वाले क्षेत्रों से पानी की निकासी युद्घ स्तर पानी निकासी का निर्देश दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें