पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान :आवाम की चिंता, उनकी सुविधाओं का विस्तार मोदी सरकार का एकमात्र लक्ष्य है: गिरिराज

बेगूसराय15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गरीबों को मुफ्त में अनाज दिए जाने की घोषणा पर गिरिराज ने जताई खुशी
Advertisement
Advertisement

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से लाभुक 80 करोड़ परिवारों को एक सुखद एवं जनकल्याणकारी फैसले से जोड़ने का यह अभूतपूर्व निर्णय देश में गरीब किसान मजदूर सबों के लिए उत्साह वर्धक एवं मनोनुकूल है। राष्ट्र के आम आवाम की चिंता उनके सुख सुविधाओं का विस्तार मोदी सरकार का एकमात्र लक्ष्य है। आर्थिक रूप से कमजोर लोग जब सशक्त होकर राष्ट्र निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करेंगे, तो भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर होगा। उक्त बातें सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कही।

उन्होंने पीएम की जन कल्याणकारी फैसले पर हर्ष व्यक्त करते हुए वेबिनार के माध्यम से कहा कि भारत के आम लोगों के लिए प्रधानमंत्री द्वारा असाधारण और साहसिक घोषणा किया गया है। उन्होंने कहा कि नवंबर 2020 तक लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन (5 किलो ग्राम गेहूं या चावल और 1 किलोग्राम चना प्रति परिवार) मिलेगा। वहीं पीएम द्वारा गरीबों के लिए नवंबर तक मुफ्त में अनाज दिए जाने की घोषणा को लेकर जिला के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भी प्रसन्नता व्यक्त की है।

मौके पर हर्ष व्यक्त करते हुए भाजपा के जिला महामंत्री आशुतोष कुमार हीरा ने कहा कि योजना से लाभान्वित करना निश्चित तौर पर गरीबी उन्मूलन के एक दृढ़ निश्चय का द्योतक है। वर्तमान केंद्र की सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मूल मंत्र पर जिस तरह कार्यरत है। उस मूल उद्देश्य की पूर्ति में ऐसे सकारात्मक कदम निश्चित तौर पर हौसले को और अधिक प्रगाढ़ता प्रदान करेंगे।

जिला महामंत्री राजीव वर्मा ने कहा कि नवंबर तक 80 करोड़ परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से मिलने वाला अनाज निश्चित तौर पर समाज के वंचित वर्ग के लोगों को आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को सामान्य जन जीवन जीने में सहायता प्रदान करेगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता लोगों के जीवन को सुगम बनाने में कारगर सिद्ध होगी एवं जब संपूर्ण विश्व इस वैश्विक महामारी से उभरेगा तब भारत अपनी एक अलग पहचान लेकर वैश्विक शक्तियों का भी प्रतिनिधित्व करेगा। इस महामारी के दौर में जब संपूर्ण विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, तो ऐसे में जनकल्याणकारी फैसले अन्य राष्ट्रों के लिए भी प्रेरणा का काम करेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement