दोगुने रफ्तार से मिल रहे मरीज:डीडीसी के बाद अब डिप्टी कलक्टर भी हुए संक्रमित, शुक्रवार को मिले 103 नए मरीज

बेगूसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क चेकिंग को लेकर सड़क पर उतरे डीएम। - Dainik Bhaskar
मास्क चेकिंग को लेकर सड़क पर उतरे डीएम।
  • मास्क को ले चलाया अभियान दो दुकानें भी तीन दिनों के लिए सील

जिले में कोरोना के मरीज दोगुणे रफ्तार से बढ़ रहे हैं। पहले दिन 8 मरीज मिलने के बाद दूसरे दिन 55 तो तीसरे दिन 103 मरीज मिले है। स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है। शुक्रवार को तीसरी लहर में पहली बार सौ से अधिक (103) लोग कोरोना संक्रमित मिले है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 197 हो गई है। डीडीसी के बाद अब डिप्टी कलक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावे बखरी के सीओ, बखरी थाना के चार पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है। इसके साथ ही बखरी थाना के कुल 17 पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली है।

तीन दिन में 13 प्रखंडों को अपने कब्जे में ले चुका है कोरोना
तीन दिन में ही कोरोना जिले के 13 प्रखंडों में अपना पांव पसार चुका है। गुरूवार को तक मात्र सात प्रखंड में ही कोरोना का संक्रमण फैला था। अब मात्र पांच प्रखंड बछवाड़ा, छौड़ाही, बलिया, शाम्हो और खोदावंदपुर प्रखंड में ही कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। जिन 13 प्रखंडों में कोरोना का संक्रमण फैला है, उसमें सबसे अधिक गंभीर स्थिति बेगूसराय की है। जहां हर दिन दर्जन के हिसाब से लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। जिले के 197 संक्रमितों में से बेगूसराय में 55, गढ़पुरा में 20, बखरी में 05, बरौनी में 03, भगवानपुर में दो, वीरपुर में एक, चेरियाबरियारपुर में दो, डंडारी में एक, मटिहानी में तीन, नावकोठी में एक, तेघड़ा में छह, मंसूरचक में एक और साहेबपुरकमाल में तीन लोग कोरोना संक्रमित हैं।

तीन दुकान को किया गया सील
डीएम और एसपी के नेतृत्व में शुक्रवार को शहर में मास्क चेकिंग अभियान चालाया गया। अभियान के दौरान मास्क का उपयोग नहीं करने वाले लोगों से जुर्माना किया गया। साथ ही वैसे दुकानदार जिन्होनें मास्क नहीं लगाया था या वैसे ग्राहक जो बिना मास्क के दुकान में थे उनसे भी जुर्माना किया गया। इस दौरान कुल 31 लोगों को फाईन किया गया। वहीं कचहरी चौक स्थिति दीपक फोटोस्टेट, कौशल्या देवी उन दुकान को 09 जनवरी तक के लिए सील करने का निर्देेश दिया गया।

गाइडलाइन का पालन करें लोग
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि अब जिले भर में नियमित अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान कोविड गाइडलाइन के अनुरूप सामाजिक दूरी, मास्क और अन्य नियम का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होनें कहा कि अब जिले में कहीं भी माॅल को खोलने की परमिट नहीं है। ऐसे में कहीं माॅल खुले हुए पाए जाएगें तो उनपर कर्रवाई के साथ-साथ एफआईआर भी किया जाएगा। अभियान के दौरान डीएम ने ट्रैफिक चौक होते हुए कचहरी रोड सहित अन्य जगहों पर भी निरीक्षण किया।

लोग नहीं हो रहे हैं सचेत ना तो मास्क लगा रहे और ना ही प्रोटोकॉल का पालन
लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने और अधिकारियों के ड्राइव चलाने के बावजूद आम लोगों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिख रहा है। शुक्रवार को भी ई-रिक्शा समेत अन्य वाहनों पर ओवर लोड सवारी बिठाकर एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाया जा रहा था। इतना ही नहीं मेन मार्केट, कचहरी रोड समेत अन्य बाजारों में लोगों की भीड़ भी आम दिनों की तरह ही थी।

खबरें और भी हैं...