पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन:भारी सुरक्षा के बीच कोविड-19 का 1608 वॉयल पहुंचा बेगूसराय, शाम तक भेजा जाएगा जिले के 8 बूथों तक

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार की देर रात सदर अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का 1608 वॉयल पहुंच गया है। इसको लेकर जिला प्रतिरक्षण कार्यालय के एक कर्मी सुरक्षा बल के साथ वैक्सीन भान को लेकर पटना गए जहां से सुरक्षा मापदंडों तथा वैक्सीन के टेंपरेचर मापदंडों का पालन करते हुए देर रात बेगूसराय पहुंचे।

इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. हरेराम कुमार ने कहा कि कोल्ड चेन बरकरार रहे, इसको लेकर पूरी एहतियात बरती गई है। इतना ही नहीं जिले के 8 बूथों तक वैक्सीन को पहुंचाने के दौरान भी गोल्ड चेन का पालन करने की सारी व्यवस्था मजबूत रखी गई है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल साहित सभी पीएचसी में वैक्सीन रखने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। सभी जगह गोल्ड चेन मेंटेन हो इसको लेकर अलग से लाइन लिया गया है।

साथ ही अन्य तरह की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। मालूम हो कि गुरुवार को जिन आठ बुथ पर 16 जनवरी को फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन पड़ना है उनके अंतिम चरण के प्रशिक्षण का कार्य सदर अस्पताल में होगा। सदर अस्पताल से टीम को रवाना करने के दौरान डीआईओ डा हरेराम कुमार, डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक डॉ. गीतिका शंकर, डाटा ऑपरेटर पीयूष कुमार सहित काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

जिले में मिले 21 नए मामले पुराने 17 डिस्चार्ज किए गए
जिले में बुधवार को कोविड-19 के कुल 21 नए मामले सामने आए हैं। सिविल सर्जन द्वारा यह बताया गया कि 17 व्यक्ति को डिस्चार्ज भी किया गया है। जिले में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 7230 हो गई है। वर्तमान मे जिले में कुल एक्टिव मामलों की संख्या (होम आइसोलेशन सहित)125 है। वहीं अब तक डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या 7073 हो गई है। जबकि अबतक जिले में कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या भी 32 हो गई है।

प्रोटोकॉल का अवश्य अनुपालन करें
डीएम ने जिलेवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का अवश्य अनुपालन करें । साथ ही मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण जिले में प्रारंभ हो रहा है। ऐसे में सभी लोगों को कोरोना के प्रति सजग और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि हम जितने सजग और सतर्क रहेंगे कोरोना संक्रमन उतना कम होगा जिससे कोरोना टीकाकरण में सहायता मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser