पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वास्थ्य:नावकोठी में 20 हजार 110 बच्चों को दी गई पाेलियाेरोधी खुराक

बेगूसराय8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में पोलियो उन्मूलन अभियान के अक्टूबर माह में सम्पन्न चक्र में 0-5 वर्ष आयुवर्ग के 20 हजार 110 बच्चों को पोलियो की खुराक देकर प्रतिरक्षित किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा राजीव रंजन चौधरी ने बताया कि इस चक्र में भ्रमणकारी दल ने 20716 घरों बासा बथान आदि का भ्रमण कर यह लक्ष्य प्राप्त करने में कामयाब रहा। साथ ही 1247 नवजात शिशुओं की खोज कर उन्हें पोलियो की दो बूंद दवा पिलाई।

इस अभियान में 42 भ्रमणकारी दल, 8 ट्रांजिट दल, 1 मोबाइल दल, 18 सुपरवाइजर की तैनाती की गई थी। टीम को निर्बाध पोलियो की वैक्सीन की उपलब्धता के लिए समसा, देवपुरा, रजाकपुर, गम्हरिया एवं पहसारा में सबडिपो तथा बेगमपुर में ड्रापिंग प्वाइंट बनाए गए। इस कार्यक्रम का माॅनिटरिंग डब्ल्यूएचओ प्रतिनिधि बलजीत कुमार, यूनिसेफ के बीएमसी विष्णु देव पासवान ने किया। इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के अतिरिक्त आईसीडीएस विभाग के कर्मियों ने क्षेत्र भ्रमण कर सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें