पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाखा सम्मेलन:माकपा के शाखा सम्मेलन में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ संघर्ष तेज करने की अपील

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माकपा कमरुद्दीनपुर शाखा एक, दो एवं मुसनटोल का सम्मेलन मुसनटोल समुदायिक भवन के प्रांगण किया गया। सम्मेलन की शुरुआत जिला सचिव सुरेश यादव द्वारा झण्डोत्तोलन व शहीद वेदी पर पुष्पांजलि की शुरू की गई। सम्मेलन की अध्यक्षता वालेश्वर यादव, रामसजीवन तांती और महेश पासवान की तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडली ने की।

सर्वप्रथम किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों, सेना के जवानों, कोरोना महामारी, बाढ़ आपदा एवं दुर्घटनाओं में मृत लोगों के प्रति शोक संवेदना एवं श्रद्धांजलि व्यक्त की गई। सम्मेलन में लालेश्वर यादव को कमरुद्दीनपुर एक शाखा, रमेश यादव को कमरूद्दीन पुर दो शाखा और देव कुमार मुसनटोल शाखा का सचिव बनाया गया।

वहीं उद्घाटन भाषण देते हुए सम्मेलन के पर्यवेक्षक दयानिधि चौधरी ने समाज और राजनीति में बढ़ते दक्षिणपंथी साम्प्रदायिक और अलगाववादी रुझानों से बचने की अपील की। साथ ही कहा कि सत्ता और सरकार की जनविरोधी चरित्र व नीतियों के खिलाफ किसान, मजदूर, शोषित पीड़ित, वंचित आवाम के हित में आवाज उठाने वाले को वामपंथ कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ आपदा से निपटने में सरकार की विफलता, बाढ़ पीड़ितों की समस्या, वास निवास, पुनर्वास एवं विभिन्न जनसमस्याओं व सरकार की किसान मजदूर विरोधी नीतियों, अन्य जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संगठित जनसंघर्षों को तेज करके ही हम अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। सम्मेलन का संचालन युवा नेता दीपक कुमार यादव ने की।

खबरें और भी हैं...