पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिविल नागरिक सैन्य सम्मेलन:सेना-सरकार आम नागरिकों के हित में कार्य करेगी

बेगूसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ की बेगूसराय इकाई ने राज्य सरकार द्वारा 11 सितंबर को लिए गए निर्णय को खूब सराहा। पूर्व सैनिक संघ बेगूसराय के अध्यक्ष कैप्टन रामकृष्ण पाठक एवं सचिव राजाराम पोद्दार ने संयुक्त रूप से कहा कि 11 सितंबर को पटना में सिविल नागरिक सैन्य सम्मेलन आयोजित हुआ जिसकी अध्यक्षता मध्य भारत एरिया आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन एसएम, वीएसएम बिहार सरकार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने संयुक्त रूप से किया।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में कानून व्यवस्था, भूतपूर्व सैनिक कल्याण, भूमि, बुनियादी ढांचों के विकास और बिहार राज्य सैन्य बलों व राज्य प्रशासन के बीच संयुक्त समन्वय की आवश्यकता पर बल दिया गया। इसके अलावा कई मुद्दों पर चर्चा हुई। भविष्य में भी आपसी समन्वय के साथ आगे बढ़ने पर जोर दिया गया।

नागरिक प्रशासन ने संयुक्त रूप से बिहार में विकास परियोजनाओं के संचालन का एक प्रस्ताव पारित किया। जिससे राज्य के पूर्व सैनिकों को पुनर्नियोजन में काफी हद तक मदद मिलेगा। पूर्व सैनिक संघ के मीडिया प्रभारी भवेश कुमार ने कहा कि दानापुर सबएरिया और बिहार सरकार के संयुक्त प्रयास से 2012 के बाद इस बहुप्रतीक्षित सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अभूतपूर्व बैठक को अगर सही मायने में बिहार सरकार लागू करती है तो बिहार को हर दृष्टिकोण से संवारा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...