पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बटोरी वाहवाही:‘बुरा’ दोस्त ‘भला’ को शहर ले जाकर देता है धोखा

बेगूसराय9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेगूसराय में नाटक बुरा और भला में अभिनय करते कलाकार। - Dainik Bhaskar
बेगूसराय में नाटक बुरा और भला में अभिनय करते कलाकार।
  • दिनकर कला भवन में बाल कलाकारों ने नाटक बुरा और भला का किया मंचन

दिनकर कला भवन परिसर में सोमवार की शाम सांस्कृतिक संस्था नव संदेश रंगटोली के बैनर तले बाल कलाकारों ने नाटक बुरा और भला का प्रभावशाली मंचन किया। नाटक युवा रंगकर्मी श्याम कुमार सहनी के निर्देशन में बच्चों ने नाटक की बेहतरीन प्रस्तुति से दर्शकों को प्रभावित किया। इस नाटक के सहायक निर्देशक रवि वर्मा थे। नाटक विजय दान देथा की कहानी पर आधारित कथानक बुरा और भला नाम के दो मित्रों की कहानी है, जो बुरा हमेशा अपनी आदत के अनुसार किसी न किसी का नुकसान करता रहता था। भला सीधा-सादा मेहनतकश इंसान था। बुरा एकबार भला को काम करने के नाम पर दूसरे प्रदेश ले जाता है। वहां पहुंच वह भला की आंख जहरीला रस डाल सारा सामान ले लेता है और कुएं में धकेल कर भाग जाता है। इस दौरान वह किसी तरह बच जाता है। बाद में उसकी मुलाकात फिर बुरा से होती है। इस दौरान भला कुछ ऐसा करता है कि वहां का राजा अपनी पुत्री से उसकी शादी कर देता है। बाद में साजिश के तहत बुरा अपने ही मित्र भला की राजकुमारी के हाथों हत्या करवाना चाहता है। लेकिन राजकुमारी को सच्चाई पता चल जाती गई। वह बुरा की ही हत्या कर देती है। इस तरह बुरा का काफी दुखदायी अंत होता है।

बच्चों की प्रतिभा ने किया रोमांचित

बच्चों ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया। अभिनय में बुरा के रूप में कुणाल कुमार, भला बने विशाल कुमार ने किरदार को जीवंत कर दिया। राजा की भूमिका में विजेंद्र कुमार, राजकुमारी की भूमिका में साक्षी कुमारी, दादी की भूमिका में खुशी कुमारी, सूत्रधार के रूप में आंचल कुमारी, विजेंद्र कुमार, रोहित कुमार, राजेश कुमार, साक्षी कुमारी, सिपाही बने नीतीश कुमार, सुमित कुमार, धर्मवीर कुमार, हर्ष राज, सुजीत कुमार, कोरस के रूप में महिमा रानी, तनुश्री, अनुश्री, अरनव, शिवम, श्लोक, मीठी, ब्यूटी, सुजीत ने सराहनीय भूमिका अदा की है। नाटक में संगीत पर कुणाल भारती, धर्मवीर कुमार थे। उद्घाटन डॉ. एस पंडित ने किया। संचालन नव संदेश रंगटोली के सचिव विजय कुमार ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें