पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बाड़ा तेतराही जर्जर पथ से आक्राेशित हैं कई गांव के वाेटर, प्रत्याशियाें से पूछेंगे सवाल, देना होगा जवाब

खोदावंदपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई बार जनप्रतिनिधियाें से सड़क मरम्मत की मांग की लेकिन किसी ने नहीं ली सुधि, लोगों को हो रही है परेशानी

बाड़ा तेतराही सड़क जर्जर हाेने से पथ से जुड़े गांव के लोगों से संपर्क करना प्रत्याशियाें के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। वहीं मतदाताओं में राेष व्याप्त है। विदित हाे कि प्रखंड क्षेत्र के बाड़ा पेठिया गाछी एस एच 55 से तेतराही गांंव की ओर जानेवाली मुख्य ग्रामीण पथ अत्यंत जर्जर हो गया है। इस पथ पर चार पहिया, दो पहिया वाहन चलने की बात ताे दूर राहगीरों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। आसन्न परस्थिति में विधानसभा चुनाव में वोट मांगने आनेवाले प्रत्याशियों को इन मुद्दों पर वहां के मतदाताओं के टेढे़ सवालों से जूझना पड़ेगा।
मतदाताओं ने कहा-चुनाव आते ही प्रत्याशी लगाते हैं आश्वासनाें की झड़ी: मतदाताओं ने इस बार प्रत्याशियों काे घेरने का मुड बना लिया है। बाड़ा तेतराही के ग्रामीण मनोज यादव, मोहन यादव, कैलाश चौरसिया, रामाश्रय चौरसिया, शिवजी यादव, राम शोभित यादव, रामविलास यादव, संजीत चौरसिया, डॉ राम उदगार यादव, उपेेन्द्र यादव पंंडित, बालेश्वर झा, विजय झा, जयनारायण, हरिनारायण, प्रमोद सहित अनेक लोगों नेे बताया कि चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा, चुनाव आते ही वोट मांगने वाले प्रत्याशियों की लंबी कतारें गांव में देखने को मिलती है।

जर्जर सड़क को दुरुस्त करने की बात तो दूर चकाचक नई सड़क बनाने की वादा करते नहीं थकते हैं। चुनाव जीतने के बाद मतदाता का हालचाल पूछना भी मुनासिब नहीं समझते। जर्जर सड़क के जीर्णोद्धार और बगल में नाला निर्माण को लेकर स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों को बताया गया। लेकिन इस समस्या की निदान की दिशा में किसी ने जहमत नहीं उठाई है।
कई गांवाें काे जाेड़ता है यह सड़क: बताते चलें कि इस पथ से होकर प्रखंड मुख्यालय खोदावंदपुर, अनुमंडल मुख्यालय मंझौल और जिला मुख्यालय बेगूसराय लोगों का आना जाना रहता है। तेतराही, कुरसाहा, पतला, सिरसी, पथराहा, मसुराज, चलकी आदि कई गांव के लोग इस सड़क होकर प्रतिदिन आते जाते हैं। यहां तक की सीमावर्ती बाजार रोसड़ा भी लोग इसी सड़क से होकर जाते हैं।
बाड़ा पंचायत की मुखिया ने कहा- डीएम से की है शिकायत
बाड़ा पंचायत की मुखिया बेबी देवी एवं पूर्व मुखिया टिंकू राय ने बताया कि यह पथ पीडब्ल्यूडी से निर्मित है। वित्तीय वर्ष 2001-02 में विभाग द्वारा इस पथ की मरम्मती करवाई गई थी। इसके दो दशक बीतने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण सड़क जर्जर है। इस सड़क को चकाचक बनाने के लिए उनके स्तर से पथ निर्माण विभाग के मंत्री, स्थानीय सांसद, विधायक, एमएलसी एवं डीएम से लिखित शिकायत की गई, परंतु किसी ने ध्यान ही नहीं दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें