बेगूसराय के ग्रामीण बैंक में धोखाधड़ी:क्लोन चेक से अहमदाबाद RTGS हो गए 9.75 लाख रुपए, थाना में आवेदन देने के छह दिन बाद भी नहीं हुई प्राथमिकी

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की जानकारी देते क्षेत्रीय प्रबंधक आर एन त्रिवेदी। - Dainik Bhaskar
मामले की जानकारी देते क्षेत्रीय प्रबंधक आर एन त्रिवेदी।

बेगूसराय में शहर के ट्रैफिक चौक स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के मुख्य शाखा से जालसाज ने क्लोन चेक के माध्यम से 9,75,000 रुपए की अवैध निकासी कर बैंक को चुनौती दे डाली। बैंक के प्रबंधक चंद्रकिशोर सिंह ने 7 अक्टूबर को नगर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। लेकिन आवेदन देने के छठे दिन भी नगर थाने में एफआईआर दर्ज नहीं होने से बैंक कर्मियों में पुलिस के सुस्त रवैया से नाराजगी देखी जा रही है।

प्राथमिकी के लिए दिए आवेदन में प्रबंधक ने कहा है कि 1 अक्टूबर को खाता धारक रमण कुमार के खाते से चेक क्लोन के माध्यम से जालसाजों ने 9,75,000 की अवैध निकासी कर ली। खाताधारक लोहिया नगर मोहल्ला निवासी जगन्नाथ सिंह के पुत्र हैं।

शाखा प्रबंधक ने कहा है कि चेक के माध्यम से मोहम्मद परबीन के नाम से कोटक महिंद्रा बैंक, अहमदाबाद शाखा में आरटीजीएस के माध्यम से रुपए ट्रांसफर किए गए। पीड़ित खाताधारक को 5 अक्टूबर को क्षेत्रीय प्रबंधक आर एन त्रिवेदी को आवेदन देकर अवैध निकासी की शिकायत की। उसके बाद क्षेत्रीय अधिकारी के निर्देश पर शाखा प्रबंधक ने नगर थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया।

मामले में नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर ने मामला दर्ज होने से इनकार करते हुए कहा कि तकनीकी वाध्यता है। उन्होंने बताया कि अनुसंधान चल रहा है।

खबरें और भी हैं...