बेगूसराय में मुखिया प्रत्याशी के परिवार पर जानलेवा हमला:निवर्तमान मुखिया पति पर हमले का आरोप, पांच घायलों की स्थिति नाजुक

बेगूसरायएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हमले में घायल लोग। - Dainik Bhaskar
हमले में घायल लोग।

बेगूसराय में मुखिया बनने का जुनून एक प्रत्याशी को उस समय महंगा पड़ गया, जब निवर्तमान मुखिया ने अपने समर्थकों के साथ उसके घर में घुसकर पूरे परिवार को बेरहमी से पीटा। सभी परिजनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस हमले में चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

घटना जिले के गढ़पुरा थाना क्षेत्र के रजौर गांव की है। घायलों की पहचान रजौर निवासी प्रत्याशी प्रतिनिधि मनीष कुमार, पिता जनार्दन यादव, भाई रजनीश कुमार एवं माता लालझड़ी देवी के रूप में की गई है।

लाठी डंडे एवं पिस्तौल की बट से पीटने का आरोप।
लाठी डंडे एवं पिस्तौल की बट से पीटने का आरोप।

मुखिया प्रत्याशी के पति ने आरोप लगाया है कि 3 नवंबर को पंचायत चुनाव संपन्न होते ही निवर्तमान मुखिया हेमा देवी के पति ओम प्रकाश के द्वारा धमकी दिया गया। कहा गया कि राजौड़ पंचायत में मेरे खिलाफ आज तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है, तुम कैसे लड़ लिए। इसी से नाराज होकर ओमप्रकाश के समर्थकों ने घर में घुसकर उसके परिजनों पर जानलेवा हमला कर दिया। लाठी डंडे एवं पिस्तौल की बट से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इस हमले में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि पहले तो उसने घर पर चढ़ कर धमकी दी कि उसके खिलाफ चुनाव में उतरने की जुर्रत कैसे की। फिर देखते ही देखते लगभग 10 की संख्या में आए बदमाशों ने उसके परिवार के सदस्यों को पीटना शुरू कर दिया।

गढ़पुरा थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दो पक्षों के बीच मारपीट होने की सूचना संज्ञान में आई है। दोनों पक्ष के लोगों को चोंटे आई हैं। एक जख्मी की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है जबकि अन्य घायलों की स्थिति नाजुक है। पुलिस विभिन्न विन्दुओं पर गौर करते हुए मामले की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मनीष कुमार की पत्नी उषा देवी राजौर पंचायत वार्ड नंबर 3 से मुखिया की प्रत्याशी थी। उसी गांव के रहने वाले ओम प्रकाश की पत्नी हेमा देवी भी मुखिया का चुनाव लड़ रही है। घटना के बाद पूरे परिवार में दहशत का माहौल बना हुआ है। फिलहाल गढ़पुरा थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

खबरें और भी हैं...