बेगूसराय में दो पत्नियां बनी पति की कातिल:दो अलग-अलग मामलों में पति की हत्या में सामने आई पत्नियों की साजिश, प्रेम-प्रसंग बनी वजह

बेगूसराय7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक मामले में मृतक की आरोपी पत्नी जयश्री। - Dainik Bhaskar
एक मामले में मृतक की आरोपी पत्नी जयश्री।

सात फेरों से जुड़े पति-पत्नी के रिश्ते को एक अटूट रिश्ता माना जाता है। पर हाल के दिनों में जिस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं, वह यह बताने के लिए काफी है कि आधुनिक समाज मे पत्नियों का चरित्र भी बदला है और रिश्तों के मायने भी। बेगूसराय में हत्या की दो ऐसी ही वारदात कुछ घंटों में सामने आई हैं, जहां दो लोगों के निर्मम हत्या में पत्नी का नाम सामने आया है। इन दोनों ही घटना में पुलिस ने दोनों ही पत्नियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पहली घटना पोखरिया मुहल्ले की है जहां 20 अक्टूबर को नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया वार्ड नंबर 36 में एक युवक की निर्मम हत्या गोली मारकर कर दी गई। बेहद ही शातिराना अंदाज में उसके शव को उसके रूम तक पहुंचा दिया गया। लोगों को इसकी भनक उस वक्त लगी जब शाम तक युवक अपने रूम से बाहर नहीं निकला। मृतक की पहचान पोखरिया वार्ड नंबर 36 के रहने वाले स्वर्गीय श्याम सुंदर पासवान के 32 वर्षीय पुत्र सुशांत कुमार पासवान उर्फ पिंटू कुमार पासवान के रूप में की गई।

इस मामले में पहले से ही हत्या की सुई पत्नी और ससुराल वालों पर जा रही थी। हत्या के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था। कहीं से भी ये नहीं कहा जा सकता था कि इस हत्या के पीछे पत्नी का हाथ हो सकता था।

वही दूसरी घटना 21 अक्टूबर को बीरपुर थाना क्षेत्र के पर्रा गांव से सामने आई। जब एक ड्राइवर की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर उसके शव को घर से 50 फीट की दूरी पर फेंक दिया गया। ब्लाइंड मर्डर में कहीं से भी ये अंदाज नहीं लगाया जा सकता था कि हत्या में पत्नी नीतू का हाथ भी हो सकता है। पर मृतक के सात वर्षीय पुत्र ने जब हत्या का राज उगला तो पत्नी का चेहरा बेनकाब हो गया।

पुलिस हिरासत में नीतू।
पुलिस हिरासत में नीतू।

इस मामले में नीतू ने हत्या में खुद के शामिल होने की बात कबूल कर लिया है। कबूलनामे में नीतू ने बताया कि पति बहुत शराब पीता था। दोनों में कहासुनी हुआ करती थी। अक्सर उससे मारपीट किया करता था। इसी बीच उसका प्रेम गौतम कुमार नामक युवक से हो गया, जो बछवाड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला था।

इसी सिलसिले मे प्रेमी गौतम ने अपने एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर मंतोष कुमार की घर में ही धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। उसके बाद शव को घर के आंगन से 50 फीट दूर पर फेंक दिया। जिसे उसके सात वर्षीय पुत्र ने देख लिया था।

वहीं सुशांत हत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पत्नी के अवैध संबंध को वजह बताकर पत्नी, सास, ससुर, साला और अन्य लोगों को अभियुक्त बनाया है। मृतक की पत्नी जयश्री ने अपने ऊपर लगे हत्या के आरोप को झूठा बताया है। फिलहाल पुलिस दोनों ही महिला को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...