भगत सिंह जयन्ती:भगत सिंह प्रेरणास्रोत बने रहेंगे : ईसीआरईयू

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्टू से सम्बद्ध ईस्ट सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बाघा गुमटी के पास नवनिर्मित स्टोर पर भगत सिंह जयन्ती मनाया। मंगलवार की देर शाम आयोजित समारोह कार्यक्रम में सर्वप्रथम शहीदे आजम भगतसिंह की तस्वीर पर फूल-माला अर्पित कर उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लिया।

मौके पर एक्टू जिला प्रभारी चन्द्र देव वर्मा ने कहा कि भगत सिंह ने एक कंपनी राज के खिलाफ आन्दोलन में शहादत देकर अंग्रेजों को मार भगाया और मातृभूमि को आजाद कराया। लेकिन आजाद भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी फिर से देश में कंपनी राज स्थापित करने के लिए मुद्रीकरण पाइपलाइन योजना को थोपकर रेलवे सहित सार्वजनिक क्षेत्रों को अपने चहेते कारपोरेट अडानी-अंबानी के हवाले करना चाहती है। इतना ही नहीं कारपोरेट के पक्ष में 44श्रम कानून को निरस्त कर 4श्रम कोड में बदल दिया गया है।

प्रतिवर्ष 2करोड़ रोजगार देने के बदले रोजगार के अवसर को ही समाप्त कर दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि किसानों से छिनकर कृषि को कारपोरेट के हवाले करने के लिए तीन कृषि कानून को लागू कर रही है। जनकवि रामानुज शर्मा ने स्वरचित कविता कौन दुश्मन देश का पहचानना होगा का पाठ किया। मौके पर अंसारूल हक, दिलीप कुमार सिंह,पंकज कुमार,विकास कुमार,दिनेश सिंह,सानी मियां,सुजीत कुमार,उमेश रजक,संजय कुमार,जयजयराम महतो,मंटुन महतो,श्रीकांत पासवान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...