पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दहेज में फोर व्हीलर नहीं दी तो मार डाला:गोपालगंज में शादी के 21 दिन बाद विवाहिता की हत्या; फोर व्हीलर के लिए फांसी लगाकर मार डाला, भाई से कहा था- घर आउंगी तो बताउंगी, ससुराल वाले फरार

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका बेबी कुमारी - (फाइल) - Dainik Bhaskar
मृतका बेबी कुमारी - (फाइल)

गोपालगंज में दहेज लोभियों ने शादी के महज 21 दिन बाद एक विवाहिता को दहेज के लिए मार डाला। दहेज में 3 लाख रुपए और एक बाइक से खुश नहीं हुए तो उन्होंने विवाहिता पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। एक सप्ताह बाद जब उसका भाई ससुराल पहुंचा, तो उसे अपनी बहन से मिलने नहीं दिया गया। बहुत मुश्किल के बाद जब वह अपने भाई से मिली तो फूट-फूटकर रोने लगी। इसके बाद भाई ने रक्षाबंधन में घर आने की बात कही और वह घर वापस आ गया। इधर, ससुराल वाले मृतका पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगे और उसके साथ मारपीट भी करने लगे। इसी दौरान ससुराल वालों ने गुरुवार देर रात विवाहिता को फंदे से लटका दिया। इसके बाद उन्होंने विवाहिता के घरवालों को उसकी तबीयत खराब की सूचना दी और खुद फरार हो गए।

मृतका के एक परिजन राघव ने बताया कि 1 साल पहले ही हरपुर के कृष्णा सोनी के पुत्र उत्तम की शादी उसके यहां 3 लाख रुपए और एक गाड़ी के साथ तय हुई थी गाड़ी के विषय मे लड़के वालों की डिमांड 4 व्हीलर थी, जबकि राघव ने बाइक देने की बात कही थी। बात वैसे ही चलती रही। शादी के करने के बाद उत्तम बोला कि बाइक हम नहीं लेंगे उसको रख लीजिए, हमको चार पहिया गाड़ी चाहिए। इस पर राघव के परिवार वालो ने अपनी असमर्थता जताते हुए कहा कि अभी हम अपने सामर्थ्य के अनुसार आपको जो दे रहे हैं उसको रखिए, समय आएगा तो फिर देखा जाएगा। इसको लेकर शादी के दिन ही बहस हुई थी, लेकिन वर और वधूपक्ष के लोगों ने सुलह कराकर लड़की को विदा करा दिया था।

शादी के एक सप्ताह बाद जब बेबी का भाई उससे मिलने गया तो पहले तो उसे मिलने नहीं दिया जा रहा था। बाद में मिलने पर बेबी उसे पकड़कर जोर जोर से रोने लगी भाई ने पूछा कि कोई दिक्कत है, तो बोली कि घर आएंगे तो बताएंगे। इस पर भाई ने कहा कि डेढ़ माह बाद रक्षाबंधन है, उसमें आना और वह चला आया। उसके आए हुए अभी 10 -12 दिन ही हुए थे कि उसके ससुराल से फोन आया कि आपके लड़की की तबीयत खराब है आप आइए। राघव का परिवार जब वहां पहुँचा तो देखा कि बेबी को एक खाट पर लिटाकर सब लोग फरार हैं । उन्होंने बेबी को देखा तो समझते देर न लगी और उन लोगों ने तुरंत थाने को सूचित कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, राघव के बयान पर उत्तम सहित परिवार के लोगो के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...