पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन देने पहुंची टीम तो महिलाओं ने खदेड़ा:बेगूसराय के दहिया गांव में लाठी-डंडे लेकर निकली महिलाएं; BDO सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम से कहा- वैक्सीन देकर मारना चाहते हैं?

बेगूसराय3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेगूसराय के भगवानपुर प्रखंड के दहिया गांव में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जब स्वास्थ्य विभाग और प्रखण्ड प्रशासन की पहुंची तो महिलाओं ने लाठी-डंडे दिखाए और तत्काल वहां से चले जाने को भी कहा। मामला इतना बिगड़ गया कि टीम वैक्सीन के बारे में जैसे ही कुछ बताने लगती, महिलाएं डंडे दिखाकर उन्हें खदेड़ना शुरू कर देती। उनका कहना था कि वैक्सीन से कुछ नहीं होता। आपलोग को इसके पैसे मिलते हैं, लेकिन इससे हमारी जान चली जाएगी।

BDO मुकेश कुमार ने बताया कि हमलोग ग्रामीणों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने पहुंचे थे, लेकिन अफवाहों के कारण महिलाएं पूर्वाग्रह से ग्रसित थीं। इसलिए भी इस गांव में प्रोग्राम रन किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में कई तरह की अफवाहें फैली हुई हैं। इस कारण इस गांव में लोग वैक्सीन नहीं ले रहे हैं। टीम के पहुंचने पर महिलाएं डंडे लेकर घर के बाहर आ गईं। हमलोगों ने समझाने का प्रयास किया है, लेकिन बावजूद इसके 1 महिला ने बस वैक्सीन लिया है।

टीम ने बताया कि महिलाएं कहने लगीं कोरोना से वैक्सीन नहीं बचा सकती। आपलोगों को पैसा मिलता है वैक्सीन लगवाने का, लेकिन हमको क्या मिलता है? हम मर जाएंगे तो आप ही काम दीजिएगा? इस तरह की अफवाहें केवल इस गांव में नहीं बल्कि सूबे के हर जिले में है। लोग वैक्सीन लेने में आनाकानी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे अफवाहों के कारण लोग वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं।

प्रशासन को सूचना मिली थी कि दहिया गांव में किसी ने भी वैक्सीन नहीं लिया है। इसी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग और प्रखंड प्रशासन की टीम गांव में पहुंची थी। इसमें BDO मुकेश कुमार, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, प्रखण्ड स्वास्थ प्रबंधक जितेंद्र कुमार, CHC रंजन कुमार, गुंजन गौरव, राजकुमार राय, अजित कुमार मौके पर पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...