जेल से बचाने के लिए बना दी गलत कोरोना रिपोर्ट:चेरियाबरियारपुर CHC ने निगेटिव को दिखा दिया पॉजिटिव, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई FIR

चेरियाबरियारपुर/ बेगूसराय5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गलत रिपोर्ट बनाने वाले CHC कर्मी को थाने ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
गलत रिपोर्ट बनाने वाले CHC कर्मी को थाने ले जाती पुलिस।

मारपीट के एक मामले में गिरफ्तार आरोपी को जेल के बजाय कोविड आइसोलेशन सेंटर भेजने के लिए चेरियाबरियारपुर CHC से फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट बनाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मंझौल ACJM कोर्ट के आदेश के बाद CHC के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं अन्य के विरुद्ध FIR दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछ्ले 19 मई को चेरियाबरियारपुर थाने में दर्ज मारपीट के एक मामले में थाना पुलिस द्वारा नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार बालेश्वर सिंह की कोरोना जांच CHC में कराई गई, जो निगेटिव आई थी, लेकिन इसके बाद CHC कर्मियों के द्वारा आरोपी को जेल के बदले आइसोलेशन सेंटर भेजने के लिए फर्जी तरीके से हेराफेरी कर नेगेटिव रिपोर्ट को पॉजीटिव बना दिया गया। पॉजिटिव रिपोर्ट पर कोर्ट द्वारा अभियुक्त को आइसोलेशन सेंटर में एडमिट कराने भेज दिया गया, लेकिन पुलिस जब आरोपी को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराने सदर अस्पताल बेगूसराय पहुंची तो वहां पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की फिर से कोरोना जांच की गई। इस जांच रिपोर्ट में आरोपी की रिपार्ट निगेटिव आते ही CHC कर्मियों की पोल खुल गई।

7 घंटे में ही पॉजिटिव से निगेटिव हो गई रिपोर्ट
सदर अस्पताल में जांच रिपोर्ट महज 7 घंटे में ही पॉजिटिव से निगेटिव होने पर कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए CHC के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं थाना पुलिस के विरुद्ध शो कॉज नोटिस जारी कर दिया। इसके बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अपने स्तर से मामले की जांच कर कोर्ट को जवाब सौंपा। इधर पुलिस ने अपने जवाब में इस फर्जीवाड़े के लिए CHC को जिम्मेदार बताया, जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने CHC प्रभारी तथा जिम्मेदार अन्य कर्मियों के विरुद्ध FIR का आदेश जारी कर दिया। मामले को लेकर शुक्रवार को मंझौल SDPO सत्येंद्र कुमार सिंह नें PHC पहुंच कर कर्मियों से घंटों पूछताछ की। पुलिस लेखापाल लाल मोहन कुमार तथा डाटा इंट्री ऑपरेटर कुमारी शिवानी को अपने साथ ले गई है।

खबरें और भी हैं...