पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सम्मान:कोरोना के कारण छह माह बाद बच्चों को मिला पुरस्कार

बेगूसराय4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों को प्रशस्ती पत्र देते डीईओ व डीपीओ।

दिसम्बर से लेकर जनवरी तक बच्चों ने क्विज तथा ओलंपियाड परीक्षा दी, बच्चों को उम्मीद थी कि मार्च में रिजल्ट निकलेगा, लेकिन रिजल्ट के प्रकाशित होने से पहले ही कोरोना ने भी दस्तक दे दी। जिसके कारण बच्चों की उम्मीद फाइल में ही बंद रह गई। अब परीक्षा संपन्न होने के छह महीने बाद मंगलवार को बच्चों का रिजल्ट प्रकाशित किया गया। साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इतने दिनों बाद प्रतियोगिता में सफल बच्चे जब पुरस्कार प्राप्त किए तो वे काफी खुश थे। दरअसल मंगलवार को शिक्षा विभाग द्वारा दिसम्बर से जनवरी तक आयोजित जिला स्तरीय क्विज और ओलंपियाड प्रतियोगिता में सफल बच्चों को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण की अध्यक्षता में आयोजित उक्त कार्यक्रम में जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता के 16 जबकि जिला स्तरीय ओलंपियाड प्रतियोगिता के 12 बच्चों को प्रथम,द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वितरण के बाद बच्चों को संबोधित करते हुए डीईओ ने कहा कि दोनों प्रतियोगिता में जितने भी बच्चे सफल हुए हैं, सभी बधाई के पात्र हैं। लेकिन जो बच्चे पुरस्कार की सूची में नहीं आएं हैं उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं हैं। डीईओ ने कहा कि परीक्षा से आपकी क्षमता का आकलन किया जाता है। उन्होंनें कहा बच्चों को हमेशा हरेक तरह की परीक्षा में शामिल होना चाहिए, क्योंकि परीक्षा के माध्यम से ही हमें अपने शैक्षणिक ज्ञान का सही पता चल सकता है। इस अवसर पर डीपीओ सुमन शर्मा, राजकुमार शर्मा, पुनम शर्मा, मो. तनवरी खां, राजकमल सहित शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। मालूम हो कि सम्मान में बच्चों को प्रशस्ति पत्र के अलावे नकद राशि भी दी गई।

ये हैं दोनों प्रतियोगिता के सफल बच्चे जिन्हें मिला सम्मान

जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता 2019-20 में आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया के कृष्ण गौरव, आदित्य कुमार, एसभीआर हाई स्कूल तेघड़ा की पुष्पांजली कुमारी और आदित्य कुमार को प्रथम पुरस्कार दिया गया। इसी तरह उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय घाघड़ा बखरी के प्रह्लाद कुमार,विशाल कुमार, आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया की कोमल कुमारी, मदन कुमार, को द्वितीय स्थान मिला। जबकि आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया की राधा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय रामपुर तेघड़ा के सोनू कुमार को तृतीय स्थान दिया गया। वहीं आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया की शिवारी कुमारी, नंद कुमार, बीबी एस हाई स्कूल बीहट की ज्योति कुमारी, जुली कुमारी को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। वहीं जिला स्तरीय ओलंपियाड परीक्षा में अंग्रेजी विषय में बीपी प्लस टू विद्यालय के अजय कुमार को प्रथम, आरएसएस प्लस टू विद्यालय बरियारपुर के रितुराज भारद्वाज को द्वितीय, हाई स्कूल महेन्द्र पुर की अपराजिता कुमारी को तृतीय, जबकि जयमंगला उच्च विद्यालय मंझौल के दीपक को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इसी तरह गणित विषय में उच्च विद्यालय सिमरिया के कृष्ण गौरव कुमार को प्रथम पुरस्कार दिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें