बैठक / एक से 15 जुलाई तक डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कर बच्चों का स्कूल में किया जाएगा नामांकन

Children will be enrolled in school after conducting door-to-door survey from 1 to 15 July
X
Children will be enrolled in school after conducting door-to-door survey from 1 to 15 July

  • विशेष नामांकन को ले वीरपुर में बीआरपी, सीआरसीसी व एचएम की बैठक आयोजित

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

वीरपुर. बीआरसी वीरपुर में मंगलवार को सभी बीआरपी व सीआरसीसी की एक आवश्यक बैठक बीआरपी शंभू कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। जिसमें आगामी एक जुलाई से 15 जुलाई तक चलने वाले विशेष नामांकन पखवाड़ा के तहत 6-14 आयु वर्ग के बच्चों का डोर टू डोर सर्वेक्षण कर अनामांकित, छिजित में बाहर से आए प्रवासी बच्चों का नामांकन करने पर विचार विमर्श किया गया। सर्वेक्षण के दौरान सर्वेक्षणकर्ता द्वारा घरों में साक्षरता अभियान का लोगो बनाने का भी निर्देश दिया गया।

साथ ही नामांकन से संबंधित डेली रिपोर्ट ससमय कार्यालय को प्रतिवेदित करने का निदेश दिया गया। इधर सीआरसी मध्य विद्यालय वीरपुर में सीआरसीसी मो. शफी आलम, मध्य विद्यालय गाड़ा में सीआरसीसी संजीव कुमार झा, मध्य विद्यालय जगदर में सीआरसीसी मो. रकीम, मध्य विद्यालय पानापुर में सीआरसीसी मीना कुमारी एवं मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर में सीआरसीसी स्मिता कुमारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें संबंधित एचएम को उक्त निदेश दिया गया। मौके पर एचएम सुमन कुमार, संतकुमार सहनी, नन्दकिशोर, सत्यनारायण दास, रामनरेश प्रसाद दिनकर, मिथिलेश कुमार, अभिषेक कुमार, मनोहर विद्यार्थी आदि उपस्थित थे।
नामांकन पखवाड़ा को ले भगवानपुर में बीआरपी व सीआरसीसी की बैठक आयोजित
भगवानपुर | बीआरसी भगवानपुर में बीआरपी रंजीत कुमार राय की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रखंड के सभी बीआरपी, संकुल समन्वयक व केआरपी की बैठक नामांकन पखवाड़ा को ले आयोजित की गई। बैठक में 6-14 आयु वर्ग के अनामांकित, छिजित व गांव में बाहर से लौटे बच्चों की पहचान कर 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच चलने वाले नामांकन पखवाड़ा में ऑनस्पॉट नामांकन करने का निदेश दिया गया।

उपस्थित लोगों को सर्वेक्षण-सह-नामांकन प्रपत्र भरने के बारे में भी बताया गया। नामांकन पखवाड़ा में स्कूल के पोषक क्षेत्र के सभी टोला में गृहवार सर्वेक्षण का कार्य संबंधित स्कूल के शिक्षकों द्वारा किया जाएगा। सर्वेक्षण प्रपत्र पर होने वाला व्यय समग्र शिक्षा अनुदान की राशि से होगी। मौके पर एमडीएम बीआरपी सजन कुमार रजक, बीआरपी प्रवीण कुमार, सीआरसीसी अमित कुमार, विजय कुमार राय, राजेश कुमार, रंजीत कुमार, कमल कुमार मौर्य आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना