पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छौड़ाही:रेलवे की जागृति यात्रा के लिए छौड़ाही के नीलेश का हुआ चयन

बेगूसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व की अद्वितीय रेल यात्रा जागृति यात्रा के लिए जिले के छौड़ाही प्रखंड के लाल का चयन किया गया है। प्रखंड के परोड़ा निवासी राजद अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव रामकृपाल चौधरी के इंजीनियर पुत्र नीलेश कुमार देश की सबसे बड़ी एवं प्रतिष्ठित आवासीय रेल यात्रा जागृति यात्रा में सम्मिलित होकर देश के कई प्रदेशों का भ्रमण करेंगे साथ ही भ्रमण करते हुए संवाद में हिस्सा लेंगे और अपने विचार व्यक्त करेंगे। जागृति यात्रा में चयन के बाद परिजनों समेत शुभचिंतकों में खुशी की लहर छा गई है।

खुशी जाहिर करते हुए मैकेनिकल इंजीनियर नीलेश बताते हैं कि हमें तो यकीन नहीं हुआ कि हमारा चयन जागृति यात्रा के होगा। आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद हमें मेल के माध्यम से सूचना मिली कि हजारों आवेदनकर्ताओं में आपका चयन किया गया है जिसके बाद हमें इसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। चयनित युवा इंजीनियर ने बताया कि 24 दिसंबर से शुरू हो रही 15 दिवसीय यह यात्रा आठ जनवरी को समाप्त होगी। मुंबई से शुरू होने वाली यह अद्वितीय रेल यात्रा विशाखापत्तनम, श्री सांईं सिटी, कन्याकुमारी, बैंगलुरु आदि राज्यों से होते हुए लगभग आठ हजार किलोमीटर की दूरी तय कर वापस मुंबई में ही समाप्त होगी।

जिसमें पूरे विश्व से पांच सौ युवक-युवतियां शामिल हो रही है। जिनका चयन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, साक्षात्कार व समाज में इनके कार्यों के आधार पर किया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान युवाओं को अपने जज्बे व मेहनत से विकास की नई इबारत लिखने वाले युवा उद्यमियों से भी मिलाया जाएगा। साथ ही स्वावलंबन के लिए प्रेरित किया जाएगा।

राजद नेता के इंजीनियर पुत्र की जागृति यात्रा में चयन को लेकर स्थानीय पंचायत की मुखिया संजीदा खातून, मुखिया प्रतिनिधि सह राजद युवा प्रदेश सचिव मो फूलहसन, शिक्षक सह मेंटर आकाश मेहता, वार्ड सदस्य संजय सहनी, सुनील साह, धीरज चौधरी समेत अन्य समाजिक कार्यकर्ता एवं बुद्धिजीवियों ने बधाई देते हुए मंगल भविष्य की कामना की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें