पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:कई प्रखंडाें में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूराें की समस्या पर दिया सांकेतिक धरना

गढ़पुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रवासी मजदूरों को रोजगार के साथ अन्य सुविधाएं देने के लिए दिया ज्ञापन

प्रखंड कांग्रेस गढ़पुरा द्वारा प्रखंड अध्यक्ष आभास कुमार झा की अध्यक्षता में शनिवार को उनके आवास पर कार्यकर्ताओं ने एक घंटे का सांकेतिक धरना दिया। प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि इस कोरोना काल में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर बिहार वापस आ रहे हैं। वापसी के दाैरान कईयों के रास्ते में ही विभिन्न दुर्घटनाओं में मृत्यु हो गई, जो बहुत ही भयानक है। सबसे पहले तो इसकी जिम्मेदारी तय हो कि कौन इस मौत का जिम्मेदार है। साथ ही कांग्रेस पार्टी मृतकों के परिवार को यथासंभव सहायता करना चाहती है।

प्रखंड अध्यक्ष ने आगे बताया कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी बिहार सरकार से आग्रह करती है। वहीं आपदा प्रबंधन बिहार सरकार के प्रधान सचिव को बीडीओ के माध्यम से 9 सूत्री मांगों का मांग पत्र सौंपी है। जिसमें विभिन्न संसाधनों से या पैदल बिहार वापस आ रहे श्रमिकों की मृत्यु हुई है, उनकी सूची बिहार सरकार प्रदेश कांग्रेस को शीघ्र दे, सूची के आधार पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी मृतकों के परिजन को यथासंभव सहायता करेगी।

मृतकों के परिवार को सरकार उचित मुआवजा दे, उनके परिवार में किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए, सभी श्रमिकों को सुरक्षित एवं शीघ्र घर वापस लाया जाए, उनके एवं उनके परिवार को खाने-पीने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, 75 हजार रुपए प्रत्येक व्यक्ति को 6 महीना तक दिया जाए जो आयकर से बाहर है, पूरे प्रखंड क्षेत्र में राशन कार्ड से वंचित सभी परिवार को अविलंब राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाए, बिहार के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें