पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाढ़ का खतरा:बेदुलिया बांध से अनावरत रिसाव जारी विभागीय पदाधिकारी और ठेकेदार फरार

बेगूसराय10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बूढ़ी गंडक नदी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में लगातार वर्षा होने के कारण स्थानीय नदी उफनाई हुई है

बेदुलिया बांध से अनावरत रिसाव जारी हाेने एवं विभागीय उदासीनता से आक्राेशित ग्रामीणाें ने शनिवार को बेगूसराय रोसड़ा एसएच 55 मुख्यपथ को मेंघौल हाई स्कूल चौक के समीप जाम कर दिया। तकरीबन एक घंटे तक रही जाम की वजह से जाम स्थल के दोनो तरफ छोटी बड़ी वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

जिससे यात्रियों को भारी फजीहतों का सामना करना पड़ा। विदित हाे कि बूढ़ी गंडक नदी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में लगातार वर्षा होने के कारण स्थानीय नदी उफनाई हुई है। जिससे प्रखंड क्षेत्र स्थित बूढ़ी गंडक नदी के बाएं तटबंधों पर पानी का भारी दबाब हो गया है। तटबंधों से हो रहे रिसाव के कारण क्षेत्र के लोग भयभीत है। वहीं बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के पदाधिकारी और ठेकेदारों द्वारा खानापूर्ति की जा रही है। सड़क जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, एसआई गोपाल प्रसाद, एएसआई अजय कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे। समझाने की काेशिश के बाद भी आक्रोशित लोगों ने उनकी एक न सुनी। बीडीओ सह सीओ खोदावंदपुर सुबोध कुमार काे लाेगाें ने बताया कि बेदुलिया गांव स्थित बूढ़ी गंडक नदी के बाएं तटबंध से लगातार पानी का रिसाव हो रहा है। लेकिन डीएम अरविंद कुमार वर्मा के आदेश का एक सप्ताह बीतने के बावजूद आजतक बांध के अंदरूनी भाग में प्लास्टिक डालकर बोरा पीचिंग का कार्य पूरा नहीं किया गया है।

हद तो तब हो गई जब तटबंध में रिसाव जारी है, उसे पेचअप करने के बजाय बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल रोसड़ा के पदाधिकारी ठेकेदार समेत फरार हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही रिसाव स्थल पर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ रिसाव स्थल पर जुट गई। ठेकेदाराें काे सूचना देने के बाद भी ठेकेदार ने अनसुना कर दिया। इस कारणवश वे लोग सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हुए।

बीडीओ सह सीओ श्री कुमार ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल रोसड़ा के कनीय अभियंता राम नरेश सिंह को दूरभाष के माध्यम से अबिलम्ब रिसाव स्थल बेदुलिया पहुंचने को कहा। साथ ही रिसाव स्थल को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। तब जाकर आक्रोशित सड़क जाम कर रहे लोगों का गुस्सा शांत हुआ। मौके पर मौजूद कनीय अभियंता राम नरेश सिंह ने ठेकेदार की मदद से रिसाव स्थल को पेचअप करने में जुट गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें