अभी रहें सतर्क / 20 नए मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 127, चार पुराने मरीजों को भेजा गया घर

Corona infects number 127 after finding 20 new patients, four old patients sent home
X
Corona infects number 127 after finding 20 new patients, four old patients sent home

  • 120 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी, राहत यही कि अधिसंख्य पॉजिटिव क्वारेंटाइन सेंटर्स के, पहली रिपोर्ट में मिले 17 पॉजिटिव दूसरे में मिले तीन नए संक्रमित
  • जिले के अबतक 25 मरीज कोरोनावायरस को मात देकर लौट गए घर, लेकिन अब भी 102 एक्टिव मरीज हैं इसलिए हमें रहना होगा सचेत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:06 AM IST

बेगूसराय. जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजीटिव मरीजों के कुल 20 नए मामले सामने आए हैं। जिससे जिले में कोविड 19 से संक्रमित लोगों की संख्या 127 हो गई है। हालांकि शुक्रवार को थोड़ी राहत की भी खबर है कि पुराने पॉजिटिव मरीजों में से चार व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं। जिन्हें अब आइसोलेशन वार्ड से रिलीज कर सात दिन के लिए होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। अबतक कुल 24 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं।

डीएम ने बताया कि शुक्रवार को दो लॉट में रिपोर्ट आया, जिसमें से पहले लॉट में 17 नए मरीज मिले जबकि शाम में आए दूसरे लॉट में तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें से छह साहेबपुरकमाल प्रखंड के सात वीरपुर के दो भगवानपुर के, एक बछवाड़ा जबकि दो बलिया प्रखंड, 1 मटिहानी जबकि दो सदर प्रखंड का रहने वाला है। डीएम ने बताया कि वर्तमान में जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 127 हो गई है। इसमें से कुल 102 मामले अभी एक्टिव हैं।
4 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए ठीक
शुक्रवार को इंजीनियरिंग कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से देर शाम नावकोठी की पूजा कुमारी, छौडाही के सुनील सहनी, बखरी के पप्पू एवं गढ़पुरा के उमेश राय का कोविडड 19 रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपने-अपने घर भेज दिया गया। आइसोलेशन इंचार्ज डॉ. संजय कुमार द्वारा सभी स्वस्थ हुए लोगों कि काउंसलिंग की गई। चिकित्सक ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने मास्क लगाने एवं साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने के लिए हिदायत देते हुए उन्हें भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी। इस दौरान सभी ठीक हुए मरीज घर जाने को लेकर काफी उत्साहित दिखे और जाते-जाते कर्मी एवं चिकित्सक को धन्यवाद दिया।
जेल अधीक्षक, 38 कैदी सहित 106 लोगों के लिए गए सैंपल
मंडलकारा में एक महिला कर्मी के पॉजिटिव होने के बाद जेल अधीक्षक बृजेश कुमार सहित 39 कैदियों का सैंपल लिया गया। जेल सैनिटाइज करने के बाद यह चर्चा चलती रही कि आखिर महिला कर्मी कैसे पॉजिटिव हुई। शुक्रवार को कुल 106 लोगों का सैंपल लेकर टेस्ट के लिए पटना भेजा गया है। मालूम हो कि जिले से अबतक कुल 2710 लोगों के सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा गया था। इसमें से 2523 सैंपल का रिपोर्ट निगेटिव आया है। वर्तमान में 120 सैंपल का रिपोर्ट अब भी आना बाकी है। वहीं जिले में कोरोना पॉजििटव व लोगों के सम्पर्क में आने वाले अबतक 30 लोगों को आइसोलेशन केन्द्रों में रखा गया है।
वीरपुर में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप
वीरपुर: प्रखंड के दो प्रवासी का मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसके संपर्क में आए 15 लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें से 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शुक्रवार को आई इस रिपोर्ट के बाद प्रशासनिक पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि उक्त सभी प्रवासी प्रखंड मुख्यालय स्थित एक क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे हैं। हेल्थ मैनेजर आनंद ईश्वर ने बताया कि पूर्व में पाए गए दो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए 22, 21, 25, 22, 21, 26 व 23 वर्ष के युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक युवक मुंबई से, एक दिल्ली से व 5 युवक गुड़गांव से आया था। सभी को प्रशासन द्वारा आइसोलेशन के लिए जिला भेजा जा रहा है। 
बलिया में दो महिलाओं की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो फैली दहशत
बलिया: दो महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसडीओ डॉ. उत्तम कुमार ने बताया कि एक 26 वर्षीय महिला हैदराबाद से अपने पति एवं दो बच्चों के साथ एवं दूसरी 28 वर्षीया महिला मुंगेर से आई थी। जिसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिसे आइसोलेशन सेंटर में भेजे जाने की तैयारी स्थानीय प्रशासन कर रही है। बताया जाता है कि उक्त महिला मुंगेर से बीते 17 मई को बलिया आई थी। वहीं हैदराबाद से अपने पति एवं दो बच्चों के साथ विगत 19 मई को बलिया आई थी। जिसका सैंपल 20 मई को जांच के लिए बेगूसराय भेजा गया था। उन्होंने बताया कि इस महिला का सैंपल विगत 20 मई को जांच के लिए भेजा गया था। वहीं महिला को आइसोलेशन सेंटर में भेजने की तैयारी की जा रही है।
मटिहानी में एक कोरोना पॉजिटिव मिला, 17 मई को गाजियाबाद से आया था
मटिहानी: एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति 17 मई को गाजियाबाद से आया था। उसमें कुछ लक्षण दिखा तो 20 मई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। बीडीओ भुवनेश मिश्र ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के इलाज के लिए बेगूसराय भेजा जा रहा है। साथ ही जिस सेन्टर पर उसे रखा गया था, उसे सैनिटाइज किया जा रहा है। उसके सम्पर्क में आए लोगों की जांच के लिए सैंपल भेजा जाएगा। ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना