पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:माकपा का आरोप: जब-जब गर्मी आती है, बिजली क्यों इठलाती है, दाम बढ़ाती, गलत बिलिंग बनाती है

बेगूसराय8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली आपूर्ति, फ्यूज सिस्टम, गलत मीटर रीडिंग व बिलिंग, जर्जर ट्रांसफार्मर आदि समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने की मांग को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने बिजली कार्यालय पर धरना दिया। माकपा बेगूसराय एवं मटिहानी लोकल कमेटी एवं सीटू के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को सीटू राज्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में  आक्रोश चेतावनी मार्च सह धरना आयोजित किया गया। इस दौरान धरनार्थियों ने  जब जब गर्मी आती है, बिजली क्यों इठलाती है, हकलाती है, हिचकिचाती है।

ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ाती,फिर लो वोल्टेज हो जाती है। दाम बढ़ाती, लूट मचाती, गलत बिलिंग बनाती है और मृतकों को श्मशान घाट तक फर्जी बिल पहुंचाती है नारा लिखे तख्ती हाथ में लेकर विरोध जताया। मौके पर सीटू राज्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि एक तो कोविड 19 की महामारी से आम आवाम त्रस्त हैं, दूसरी ओर विद्युत आपूर्ति विभाग में व्याप्त नौकरशाही, भ्रष्टाचार के साथ ही बिजली विभाग के पदाधिकारियों की मनमानी और अराजकता के कारण बिजली उपभोक्ताओं का जीना दुश्वार हो गया है।

साथ ही कहा कि फ्रेंचाइजी और निजीकरण तथा बढ़ा हुआ बिजली दर,गलत मीटर रीडिंग व बिलिंग उपभोक्ताओं के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। बिजली विभाग के अधिकारियों को खबरदार करते हुए माकपा नेताओं ने कहा कि अगर शीघ्र समस्या पर काबू नहीं किया गया तो उग्र आन्दोलन की जाएगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी बिहार सरकार और विद्युत आपूर्ति विभाग की होगी।  वक्ताओं ने कहा कि विद्युत आपूर्ति विभाग से संबंधित विभिन्न ज्वलन्त समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए विद्युत आपूर्ति कार्यपालक अभियंता के समक्ष फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए आंदोलन किया गया। साथ ही कहा कार्यपालक अभियंता की ओर से विद्युत आपूर्ति अनुमंडल पदाधिकारी ने धरना स्थल पर आकर 11 सूत्री मांग पत्र लेते हुए स्थानीय समस्याओं के ऊपर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन और भरोसा दिलाया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता माकपा नेता अभिनंदन झा ने किया जबकि संचालन मनोहर सिंह ने किया । मौके पर ए एन झा, राजेश कुमार, रामविलास सिंह, महमूद आलम, अजय कुमार सिंह, बच्चन पासवान, विक्की कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser