पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:खोदावंदपुर में आइसा के सम्मेलन में हुआ निर्णय पढ़ाई, कमाई व दवाई के लिए होगा आंदोलन तेज

खोदावंदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खोदावंदपुर में आइसा का प्रखंड सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
खोदावंदपुर में आइसा का प्रखंड सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ता।
  • एहतशाम आजाद प्रखण्ड अध्यक्ष और असीम आनंद सचिव निर्वाचित, सदस्यों ने दी बधाई

आइसा खोदावंदपुर प्रखंड इकाई का पहला अंचल सम्मेलन एम आर डी इंटर कॉलेज मेंघौल के सभागार में गुरुवार को सम्पन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता अमित आनंद ने किया। एक दिवसीय प्रखंड सम्मेलन का उद्घाटन आइसा के जिला सचिव अभिषेक आनंद ने किया। अपने उद्घाटन भाषण में अभिषेक ने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों का आलोचना करते हुए कहा कि यह सरकार छात्र नौजवान और किसान विरोधी है। केंद्र की नीति के कारण पब्लिक सेक्टर के तमाम संस्थानों को निजी हाथों में सौंपकर देश को गुलामी की ओर धकेल रखा है। देश व राज्य मे महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है । उन्होंने कहा विगत 45 दिञ से देश के अन्नदाता सड़कों पर आंदोलनरत है। सरकार उनसे परिणामदायक वार्ता नही करती है जो सरकार के तनाशाह प्रवृति को प्रदर्शित करता है। आइसा तीनों काला कृषि कानून वापस लेने न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने संबंधी किसानों की मांग का समर्थन करती है तथा नई शिक्षा नीति का विरोध करती है। इन सब के खिलाफ आइसा पूरे देश में आंदोलन करेगी।
विश्वविद्यालय और कॉलेजों के प्रति गंभीर नहीं है सरकार
आइसा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माले नेता अवधेश कुमार ने कहा कि आज विश्वविद्यालय और कॉलेज के प्रति सरकार गंभीर नहीं है। इन संस्थानों में आवश्यक संसाधनों का अभाव है। आज इन मुद्दों पर आंदोलन करने की जरूरत है। सम्मेलन को आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष वतन कुमार सहित अन्य लोगो ने संबोधित किया। इस मौके पर 15 सदस्य कमिटी का गठन किया गया जिनमें एहतशाम एजाज को प्रखंड अध्यक्ष हासिम आनंद को सचिव, समीर राज व राकेश कुमार को उपाध्यक्ष सोनुअलेला को सह सचिव निर्मित किया गया जबकि सदस्य के रूप में मुकेश कुमार, राकेश कुमार, संदीप कुमार, राम निवास कुमार, पप्पू कुमार विशाल कुमार को निर्वाचित किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें