पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:सेवा पुस्तिका ऑनलाइन इंट्री को लेकर आज होगा फैसला

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीईओ बोले-30 नवम्बर तक हर हाल में करें इंट्री

एचआरएचएस प्रणाली के तहत नियमित कर्मियों व शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का ऑनलाइन इंट्री को लेकर अब शिक्षा विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है। डीईओ रजनीकांत प्रवीण ने इसको लेकर साेमवार काे बैठक बुलाई है। जिसमें जिले के सभी हाई स्कूल और परियोजना बालिका उच्च विद्यालय के एचएम/प्रभारी एचएम को बैठक में अनिवार्य रूप से भाग लेने का निर्देश दिया है। डीईओ ने कहा है कि अपर सचिव सह वरीय प्रभारी पदाधिकारी एचआरएमएस कोषांग शिक्षा विभाग पटना के निर्देश पर बेगूसराय जिला के अंतर्गत शिक्षा विभाग में कार्यरत नियमित शिक्षक-शिक्षिकाओं, शिक्षकेत्तर कर्मियों और पदाधिकारियों की सेवा पुस्तिका ऑनलाइन 30 नवंबर तक करना अनिवार्य है। उन्होंने सभी शिक्षकाें को युद्ध स्तर पर इस कार्य को संपन्न करने को कहा है।

शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का डिजिटाइजेशन करवाना अनिवार्य
मालूम हो कि एचआरएचएस प्रणाली के तहत नियमित कर्मियों व शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का डिजिटाइजेशन कराना अनिवार्य है। जिले में लगभग 1400 नियमित शिक्षक हैं जिन्हें 30 नवंबर तक सेवा पुस्तिका डाटा ऑनलाइन इंट्री कराना है। इससे पहले भी 23 नवंबर को प्राथमिक विद्यालय व नवसृजित प्राथमिक विद्यालय व 24 नवंबर को मध्य व उत्क्रमित मध्य विद्यालय के नियमित शिक्षकों को सेवा पुस्तिका जमा करने को कहा गया है। डीईओ ने कहा था कि समय पर सेवा पुस्तिका की इंट्री नहीं किए जाने पर संबंधित शिक्षकों का वेतन बंद किया जाएगा। डीईओ के निर्देश पर भी जिले के कई शिक्षकों ने अपना डाटा इंट्री नहीं किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser