पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:डीईओ ने बीईओ तेघड़ा, बीआरपी बखरी और बीआरपी तेघड़ा का वेतन रोका

बेगूसराय11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विशेष नामांकन पखवाड़ा का प्रतिवेदन अपूर्ण रहने और बैठक में भाग नहीं लेने के आरोप में डीईओ ने बीईओ तेघड़ा, बीआरपी बखरी और बीआरपी तेघड़ा का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण पूछा है। मालूम हो कि पहले समय पर रिपोर्ट नहीं बनाया, फिर देर से गलत रिपोर्ट पेश किया। अंत में बैठक में उपस्थित होने की बात कहीं तो नौ बजे रात अधिकारी बैठे रहे लेकिन तेघड़ा के बीईओ और दो बीआरपी नहीं आए तो उक्त कार्रवाई की गई। अब डीईओ ने तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण का जबाव भी मांगा है। डीईओ रजनीकांत प्रवीण ने कहा है कि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि प्रधान सचिव ने नामांकन पखवाड़ा शुरू करने और छूटे हुए बच्चों का नाम शत प्रतिशत स्कूल में जुड़वाने का आदेश दिया था। तीन अक्टूबर को सभी बीईओ को इस संबंध में प्रतिदिन तीन बजे तक प्रतिवेदन समग्र शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में जमा कराने को कहा था। डीईओ ने कहा कि आदेश के बावजूद किसी भी बीईओ द्वारा प्रतिदिन प्रतिवेदन प्राप्त नहीं होआ जो अत्यंत खेद का विषय है।

डीईओ ने अपने पत्र में कहा है कि 14 अक्टूबर को सभी बीईओ द्वारा उपलब्ध कराए गए नामांकन प्रतिवेदन आंकड़ा त्रुटिपूर्ण और अपूर्ण रहने के करण विद्यालयवार नामांकन प्रतिवेदन के साथ समग्र शिक्षा कार्यालय में अपने-अपने बीआरपी के साक्ष्य उपस्थित होने को कहा गया था। साथ ही दोषी कर्मी को चिन्हित कर सूचित करने के कहा गया था। डीईओ ने कहा कि आदेश के बावजूद बीईओ तेघड़ा, बीआरपी तेघड़ा, बीआरपी बखरी बार-बार कार्यालय द्वारा सूचना देने पर भी उपस्थित नहीं हुए। इसके लिए नौ बजे रात तक इंतजार करना पड़ा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें