पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चर्चा :वीरपुर पंचायत समिति की बैठक में सड़क, जलनिकासी, आवास व मनरेगा पर हुई चर्चा

वीरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

वीरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में मंगलवार को पंचायत समिति की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख फूलन देवी ने की। इस बैठक में बेगूसराय विधायक अमिता भूषण मौजूद रहीं। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, सड़क निर्माण, जलनिकासी आदि का मुद्दा छाया रहा। आवास पर्यवेक्षिका श्वेता शालिनी ने प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े लाभुकों की सूची को आधार कार्ड से लिंक करवाने का अनुरोध किया।

वहीं पंसस सुरेश पासवान सहित कई जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वितीय एवं तृतीय किस्त की राशि भुगतान में हो रहे विलंब का मुद्दा उठाया। जिस पर बीडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर राशि लाभुकों के खाते में भुगतान कर दी जायेगी। मुखिया पंकज कुमार सिंह व श्रुति गुप्ता ने वीरपुर बाजार में जलजमाव की समस्या से विधायक को अवगत कराया। वहीं मुखिया राम शंकर दास ने खरमौली से चिल्हाय तक जर्जर पथ की मरम्मती की मांग विधायक से की।

डीहपर पंचायत के उपमुखिया राजकुमार पंडित एवं भवानंदपुर के मुखिया मेराज अंसारी ने मुजफरा बस स्टैंड से मार्केट तक जलजमाव की बनी समस्या की ओर विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया। जबकि मुखिया आशा देवी व पंसस अरविंद सहनी ने फजिलपुर से जगदर चौक तक जलजमाव की समस्या से विधायक को अवगत कराया। इसके अलावे वीरपुर मोहनपुर सड़क, वीरपुर अस्पताल से बरैपुरा पथ की मरम्मती का मुद्दा भी उठाया गया।पीटीए रत्नेश कुमार ने मनरेगा योजना से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम की जानकारी बैठक में दी।

पंसस शिवनारायण सिंह ने नौला पंचायत को वीरपुर थाना से जोड़ने की मांग की। वहीं पंसस कुमारी अनामिका ने नौला पंचायत के रिक्त आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की बहाली अविलंब शुरू करवाने की मांग  सीडीपीओ से की। मौके पर प्रखंड उपप्रमुख मृत्युंजय कुमार, सीडीपीओ प्रतिमा आचार्य , श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी प्रकाश कुमार, प्रखंड महिला प्रसार पदाधिकारी सीमारानी बोस, बीएओ हंसलाल राम, स्वास्थ्य प्रबंधक आनंद ईश्वर, पीएचसी प्रभारी डॉ सुशील कुमार गोयनका, वीरपुर थाना के एएसआई सुजीत कुमार, जीविका के बीपीएम भास्कर झा, मुखिया अनिता देवी, लाल बहादुर शर्मा, पंसस नवीन सिंह समेत कई जनप्रतिनिधि व पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement