स्पष्टीकरण:डीएलएसए सचिव ने शाखा प्रबंधक से मांगा स्पष्टीकरण

बेगूसराय21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादित हो चुके बैंक ऋण मामले में एसबीआई एडीबी मंझौल शाखा ने फिर से ऋण वसूली के लिए ग्राहक पर सर्टिफिकेट मुकदमा कर दिया। मामला संज्ञान में आते ही बेगूसराय जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अनवर शमीम ने शाखा प्रबंधक से स्पष्टीकरण मांगा है।

छौड़ाही थाना के एकंबा निवासी पीड़ित रंजन कुमार सिंह ने डीएलएसए में आवेदन देकर बताया कि उनके पुत्र कुंदन कुमार ने स्टेट बैंक एडीबी मंझौल शाखा से कर्ज लिया था। जिस कर्ज को 14 सितंबर 2019 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौता के आधार पर बैंक को दे दी गई।

मालूम हो कि कुंदन कुमार के यहां 1 लाख 49 हजार 83 रुपए कर्ज था, जो लोक अदालत में 50 हजार में समझौता हुआ था। जिसका भुगतान उन्होंने लोक अदालत में ही कर दिया था। बैंक ने लोन की राशि लेने के बाद भी कुंदन कुमार पर लोन की राशि दुबारा वसूली के लिए नीलाम पत्र पदाधिकारी के यहां सर्टिफिकेट मुकदमा चला दिया है।

प्राधिकार के सचिव अनवर शमीम ने बैंक के इस रवैया पर सख्त रुख अपनाते हुए स्टेट बैंक एडीबी मंझौल शाखा के शाखा प्रबंधक को प्राधिकार के समक्ष उपस्थित होकर स्पष्टीकरण दाखिल करने का आदेश दिया है। आवेदक रंजन कुमार सिंह ने राष्ट्रीय लोक अदालत से निर्गत अवार्ड की प्रति भी आवेदन के साथ दाखिल की है।

खबरें और भी हैं...