पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:मतदाता जागरुकता को ले पीडब्ल्यूडी मतदाताओं की रैली को डीएम ने दिखाई हरी झंडी, चुनाव में वोट करने की अपील की

बेगूसराय3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता गतिविधियों के तहत आयोजित पीडब्ल्यूडी मतदाताओं की रैली को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली समाहरणालय परिसर से प्रारंभ होकर नगरपालिका चौक, काली स्थान चौक होते हुए हेमरा में समाप्त हुई।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि इस रैली के माध्यम से सभी पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को प्रेरित किया जाना है कि वे तीन नवंबर को अवश्य अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर निर्वाचन प्रक्रिया में भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में पीडब्ल्यूडी मतदाताओं की भागीदारी काफी अहम है।

डीएम ने कहा कि जिले में कुल 16,626 पीडब्ल्यूडी मतदाता पंजीकृत हैं जिसमें से 5,446 महिला मतदाता तथा 11,180 पुरूष मतदाता हैं। हमारा प्रयास है कि ऐसे सभी मतदाताओं का बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 में शत-प्रतिशत भागीदारी हो। इसके लिए स्वीप गतिविधियों के माध्यम के साथ-साथ जिले के बुनियाद केंद्रों द्वारा लगातार ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

मतदान केंद्रों पर सहज एवं सुगम मतदान प्रक्रिया के संचालन के उद्येश्य से भी कई प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के सभी 2,985 मतदान केंद्रों पर रैम्प की व्यवस्था की जा रही है ताकि ऐसे मतदाताओं के आवागमन में कठिनाई नहीं हो। साथ ही 326 ऐसे मतदान केंद्र भी चिन्हित किए गए हैं जहां व्हीलचेयर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

ये ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां आठ या उससे अधिक चलंत संबंधी दिव्यांगता (लोकोमोटर डिसेबिलिटी) वाले पीडब्ल्यूडी मतदाता पंजीकृत हैं। इसी प्रकार 333 ऐसे मतदान केंद्र भी चिन्हित किए गए हैं जहां पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को मतदान के लिए लाने एवं उन्हें पुनः उनके घर तक पहुंचाने के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की जाएगी। ये वैसे मतदान केंद्र हैं जहां 15 या उससे अधिक पीडब्ल्यूडी मतदाता पंजीकृत हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव को ले वीरपुर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, भयमुक्त व निष्पक्ष संपन्न कराने के उद्देश्य से स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। शनिवार को वीरपुर पुलिस ने सीआईएसएफ जवानों के साथ थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च का नेतृत्व थानाध्यक्ष सुचित कुमार ने किया।

यह फ्लैग मार्च मैदाबभनगामा, हामोडीह, बखतपुर, सहुरी और पर्रा गांव का भ्रमण किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव कराने के उद्देश्य से खास कर कमजोर वर्ग के मतदाताओं के बीच सुरक्षा की भावना जागृत हो इसलिये फ्लैग मार्च किया गया। मौके पर एएसआई राज कुमार राम, चौकीदार राम बहादुर पासवान, अमरजीत पासवान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें