पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:डीएम ने सेविका व सहायिका के खाली पद पर जल्द नियुक्ति का दिया आदेश

बेगूसराय20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने बाल विकास योजना के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा की

कारगिल भवन में शुक्रवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बाल विकास योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। इस अवसर पर डीएम ने समीक्षा से पहले पूर्व की बैठक से संबंधित विभिन्न निर्देशों के अनुपालन को लेकर अधिकारियों से जानकारी मांगी। उन्होंने बैठक से पूर्व सभी लंबित मामलों को निष्पादित करने का निर्देश दिया।

साथ ही अधिकारियों को बैठक में निर्धारित एजेंडा से संबंधित प्रतिवेदन के साथ ही शामिल होने का निर्देश दिया । उन्होंने सेविका के 112 और सहायिका के 136 खाली पदों के लिए भी निर्धारित प्रक्रिया अपनाते हुए सेविका और सहायिका के चयन का निर्देश दिया ।

बैठक में डीएम ने माह जनवरी 2021 के मासिक प्रतिवेदन की समीक्षा के दौरान जिले में 99% से अधिक लक्ष्य प्राप्ति पर खुशी जाहिर की, साथ ही इसी सक्रियता से आगे भी कार्य करने का निर्देश दिया। इसी तरह प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा के क्रम में डीएम ने तृतीय इंस्टॉलमेंट के लिए लंबित 2297 मामले को भी अगली बैठक से पूर्व शत-प्रतिशत निष्पादित करने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में सर्वाधिक लंबित परियोजना केंद्र जैसे चेरियाबरियारपुर, बेगूसराय ग्रामीण, भगवानपुर, वीरपुर, छौड़ाही सहित अन्य के संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया । हालांकि पूर्व की बैठक में लंबित 5538 में प्रगति की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत अन्य लंबित मामलों को तेजी से निष्पादन करने का निर्देश दिया।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की समीक्षा के दौरान कार्य मे प्रगति लाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने जिले में प्राप्त कुल 806 मामलों में से 405 के निष्पादन पर असंतोष जाहिर करते हुए अन्य लंबित 401 मामलों में भी आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें