पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:फंडामेंटल के छात्र को मैट्रिक में मिली नौवीं रैंक

बेगूसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दसवीं बोर्ड परीक्षा में रतनपुर स्थित फंडामेंटल कोचिंग संस्थान के बच्चों ने शानदार उपलब्धि हासिल की है। राज्य में नौंवा स्थान प्राप्त करने वाला सम्राट कुमार फंडामेंटल कोचिंग का ही विद्यार्थी रहा है। जबकि संस्थान के अन्य 13 छात्रों ने 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाकर संस्थान का नाम रौशन किया है। सफलता पर संस्थान के निदेशक कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि पूरी सफलता छात्रों और शिक्षकों के मेहनत का नतीजा है। उन्होंनें बताया कि संस्थान अपने अनुभवी शिक्षकों के बल पर शिक्षा जगत में जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। निदेशक ने बताया कि साल 2020 पूरी तरह से कोरोना की भेंट चढ़ चुका, लगातार कोचिंग बंद रहे। जिसके बाद ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था शुरू की गई। इससे यह हुआ कि सभी बच्चे तो कोचिंग से नहीं जुड़ सके, लेकिन जितने भी जुड़े सबों के साथ खुद शिक्षकों ने दिन रात मेहनत की, जिस कारण यह सफलता देखने को मिला है।
वहीं स्टेट टॉप टेन में नौवां स्थान हासिल करने वाले सम्राट कुमार के पिता कुमुद रंजन प्रसाद सिंह जो खुद शिक्षक हैं, ने बताया कि उनका पुत्र रोजाना आठ घंटे स्वाध्याय करता था। साथ ही कोचिंग संस्थान के शिक्षकों के मार्गदर्शन में पढ़ाई किया जिसके कारण सम्राट आज इस मुकाम को हासिल किया है। इस अवसर पर संस्थान के संरक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि जिस लगन के साथ संस्थान के शिक्षकों ने लॉकडाउन के बावजूद धैर्य और साहस का परिचय कराया इसका परिणाम आज पूरे जिला को गौरवान्वित कर रहा है।े 63 बच्चों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया है।
संस्थान के सबसे अधिक सफल बच्चे
रूपेश कुमार (473), केशव (467), साक्षी कुमारी (463), सुप्रिया कुमारी (462), अनु कुमारी (462), पूनम कुमारी (460), कुंदन कुमार (458), सुजाता कुमारी (456), साकेत कुमार (456), दिनकर कुमार (454), इनामूल (451), अभिजीत कुमार (450), ऋतुराज कुमार (450), लालू (448), मुकेश कुमार (447), अंकित कुमार (442)।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें