पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:घर से निकलें, वोट करें और लोकतंत्र में अपना योगदान दें

बेगूसराय9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेगूसराय में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बाइक रैली को हरी झंडी दिखाते डीडीसी।
  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने को ले रविवार को शहर में निकाली गई मोटरसाइकिल रैली, डीडीसी ने दिखायी हरी झंडी

स्वीप के तहत कार्यक्रम के मतदान के दिन मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्येश्य से रविवार को मोटरसाईकिल जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग द्वारा आयोजित मोटरसाईकिल रैली को स्वीप के वरीय प्रभारी पदाधिकारी-सह डीडीसी सुशांत कुमार एवं निर्वाची एसडीएम संजीव कुमार चौधरी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रैली सर्किट हाउस से प्रारंभ होकर बस स्टैंड, सुभाष चौक, हर-हर महादेव चौक, मुख्य बाजार होते हुए गांधी स्टेडियम में समाप्त हुई। इस अवसर पर स्वीप के वरीय प्रभारी पदाधिकारी डीडीसी ने कहा कि स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग द्वारा लगातार मतदाताओं को बिहार विधानसभा आम निर्वाचन में भागीदारी के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज मोटरसाईकिल रैली का आयोजन किया गया। ऐसे गतिविधियों का मुख्य उद्येश्य मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करना होता है। उन्होंने बताया कि जिले में तीन नवंबर को मतदान की तिथि निर्धारित है तथा इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है। मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु भी सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदान में अवश्य भागीदारी करें, ताकि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था और भी मजबूत हो।

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हो रहे कार्यक्रम

स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग के नोडल पदाधिकारी भुवन कुमार ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जीविका एवं आईसीडीएस टीम द्वारा भी लगातार विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में छौड़ाही प्रखंड में विभिन्न जीविका ग्राम संगठनों द्वारा डोर-टू-डोर कैंपेन कर लोगों को मतदान तिथि एवं मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी गई। गढ़पुरी की तारा जीविका महिला संगठन ने शपथ कार्यक्रम का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई। इसी तरह मटिहानी एवं तेघड़ा प्रखंड की विभिन्न जीविका संगठनों ने रंगोली बनाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। जबकि मंसूरचक में भी जीविका संगठनों ने बैठक एवं शपथ कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदान में भागीदारी हेतु मतदाताओं को प्रेरित किया। साहेबपुर कमाल एवं बेगूसराय सदर प्रखंड की जीविका संगठनों द्वारा जागरूकता रैली का आय़ोजन किया गया तो बरौनी एवं नावकोठी प्रखंड की जीविका संगठनों ने शपथ कार्यक्रमों जैसी गतिविधियों का आयोजन किया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में आईसीडीएस टीम द्वारा भी बढ़-चढ़ कर भागीदारी की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें